CPL 2020: ब्रावो ब्रदर्स ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जड़ा जीत का चौका

सीपीएल 2020 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में ब्रावो ब्रदर्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम सेंट लुसिया जुक्स को मात देने में सफल रही।

TKR
त्रिनबागो नाइट राइडर्स (साभार सीपीएल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने दर्ज की टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत
  • बारिश से प्रभावित मैच में जीत के लिए नाइट राइडर्स को मिला था 9 ओवर में 72 का लक्ष्य
  • ब्रावो ब्रदर्स ने टीम की जीत में अदा की अहम भूमिका

त्रिनिदाद: किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने बुधवार को सेंट लूसिया जूक्स के खिलाफ बारिश से प्रभावित मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की। यह नाइट राइडर्स की लगातार चौथी जीत है और वो अंत तालिका में एक बार फिर पहले पायदान पर काबिज हो गई है। 

नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जूक्स की टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे और जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए। 5.5 ओवर में जूक्स की टीम ने 42 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। आंद्रे फ्लेचर(10), रकहीम कॉर्नवॉल(18) और रोस्टन चेज(7) पवेलियन लौट चुके थे। 

ऐसी मुश्किल स्थिति में एक बार फिर अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने मोर्चा संभाला और मार्क देयल और हम वतन नजीबुल्लाह जादरान के साथ मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 21 गेंद में 21 रन बनाकर जादरान और 23 गेंद में 16 रन का  पारी खेलकर देयल पवेलियन लौट गए। ऐसे में नबी ने 22 गेंद में 30 रन की पारी खेलकर टीम को संभाले हुए थे। लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिर रहे थे। कप्तान डेरैन सैमी  भी 18वें ओवर की पहली गेंद पर पियरे की गेंद पर 2 रन बनाकर एलबीडबल्यू हो गए। 

बारिश ने डाली बाधा, 9 ओवर का हुआ मैच 
इसके बाद बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा। जब मैच रोका गया था तब जुक्स ने 17.1 ओवर में 6 विकेट 111 रन बना लिए थे। बारिश के बाद मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो जुक्स की पारी समाप्त हो चुकी थी और मैच को 9 ओवर का कर दिया गया था। जीत के लिए नाइट राइडर्स को 9 ओवर में 72 रन का लक्ष्य मिला था। 



ब्रावो ने पूरे किए 500 टी20 विकेट
ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए जुक्स के बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। उन्होंने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट लिए। रकहीम कॉर्नवॉल का विकेट लेते ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे कर लिए। वहीं भारत के 48 वर्षीय प्रवीण तांबे ने अपने डेब्यू मैच में 1 विकेट हासिल किया। इनके अलावा कप्तान अली खान, खैरी पियरे और फवाद आलम को 1-1 विकेट हासिल हुआ। 

नाइट राइडर्स ने 34 रन पर गंवा दिए थे चार विकेट 
जीत के लिए 9 ओवर में 72 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 2.5 ओवर में महज 27 रन के स्कोर पर उसके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। नबी ने पारी की दूसरी ही गेंद पर लिंडल सिमंस(0) को एलबीडब्ल्यू करके चलता कर दिया। इसके बाद केसरिक विलियम्स ने टियोन वेबस्टर(5) और कोलिन मुनरो(17) को  चलता कर दिया। ऐसे में मोर्चा संभालने आए कप्तान किरोन पोलार्ड को केमार होल्डर ने आउट कर अपनी टीम की जीत का आशा की जीवित किया। पोलार्ड 3 गेंद में 4 रन बना सके। उनके आउट होते ही टीम का स्कोर 34/4 हो गया। 

डैरेन ब्रावो सीफर्ट ने दिलाई जीत 
लेकिन फॉर्म में चल रहे डैरेन ब्रावो ने 13 गेंद में नाबाद 23 रन और टिम सीफर्ट ने 16 गेंद में 15 रन की नाबाद पारी खेलकर नाइट राइडर्स को 6 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत दिला दी। ड्वेन ब्रावो को उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत मैन ऑफ द मैच चुना गया। जुक्स के लिए विलियम्स ने 2, होल्डर और नबी ने 1-1 विकेट लिया। ब्रावो ने अपनी पारी में 2 छक्के जड़े। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर