CPL 2020: काइल मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बारबाडोस ने दी जमैका को करारी मात 

सत्ताइस साल के युवा बल्लेबाज काइल मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत बारबाडोस ने जमैका को मात देकर सीपीएल 2020 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Kyle Mayers
काइल मेयर्स   |  तस्वीर साभार: Twitter

त्रिनिदाद:  सीपीएल 2020 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने जमैका तलावास को मात देकर दूसरी जीत दर्ज की। काइल मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत बारबाडोस की टीम जमैका के सामने जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य रखने में सफल हुई। इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जमैका की टीम 20 ओवर में 112/9 रन ही बना सकी और 36 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की शुरुआत करने आए शाई होप और जॉनसन चार्ल्स दोनों 3.5 ओवर में मुजीब उर रहमान का शिकार बनकर पवेलियन लौट चुके थे। चार्ल्स 3 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर पॉवेल के हाथों लपके गए वहीं होप 8 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। 

मेयर्स होल्डर ने खराब शुरुआत से उबारा 
सस्ते में दो विकेट गंवाने के बाद बारबाडोस के लिए मोर्चा 27 साल के युवा बल्लेबाज काइल मेयर्स और कप्तान जेसन होल्डर ने संभाला। होल्डर ने एक छोर थामा और मेयर्स ने जमैका के गेंदबाजों की धुनाई का जो सिलसिला शुरू किया वो 19वें ओवर में उनके आउट होने के बाद थमा। दोनों ने जल्दी से टीम को पचास रन के पार पहुंचा दिया लेकिन 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर होल्डर को ब्रैथवेट ने पवेलियन भेज दिया। होल्डर ने 14 गेंद पर 15 रन बनाए। 

मेयर्स ने खेली धमाकेदार पारी, जड़े 8 छक्के 
होल्डर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राशिद खान को नेपाली स्पिनर संदीप लामीछाने ने मुजीब के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। राशिद अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन मेयर्स पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने 40 गेंद पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वो और आक्रामक हो गए। मेयर्स  19वें ओवर की दूसरी गेंद पर एडवर्ड्स का शिकार बने। मेयर्स ने 59 गेंद में 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़े। अंत में मिचेल सेटनर 20 और रेमन रीफर 3 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बारबाडोस के गेंदबाजों ने ढाया कहर 
जीत के लिए 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 7 ओवर में 27 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। पहले ही ओवर में सेंटनर ने ग्लैन फिलिप को खाता खोले बगैर चलता कर दिया इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर ने वाल्टन(10) और पॉवेल(4) के विकेट लेकर टीम को जमैका को मुश्किल में डाल दिया। ऐसे में आसिफ अली भी 2 रन बनाकर वॉल्श का शिकार बने। 

ब्लैकवुड और बोनर की कोशिश हुई नाकाम 
4 विकेट गंवाने के बाद जर्मेन ब्लैकवुड और बोनर ने पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े लेकिन मिचेल सेंटनर ने ब्लैकवुड(28) को होल्डर के हाथों लपकवाकर जमैका को पांचवां झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कार्लोस ब्रेथवेट को राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। वो 1 रन बना सके। इसके बाग राशिद ने बोनर का विकेट लेकर एक तरह से अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। इसके बाज रीफर ने परमाल और मुजीब के विकेट झटक लिए। अंत में लामीछाने 4 और फीडेल एडवर्ड्स 2 रन बनाकर नाबाद रहे। बारबाडोस के लिए सेंटनर, राशिद खान, होल्डर और रीफर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं हेडेन वॉल्श ने एक विकेट लिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर