जिस बुक लॉन्च इवेंट को लेकर बीसीसीआई है नाराज, उसका हेड कोच रवि शास्त्री ने कुछ यूं किया बचाव

Ravi Shastri on Book Launch Event: हेड कोच रवि शास्त्री ने चौथे टेस्ट से पहले एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत की थी। इस इवेंट में कप्तान विराट कोहली समेत अन्य भारतीय खिलाड़ी भी मौजूद थे।

Ravi Shastri and Virat kohli
रवि शास्त्री और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021
  • भारत ने दौरे पर चार टेस्ट खेले
  • पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया गया

इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के कई सदस्य कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के हेड कोच रवि शास्त्री का टेस्ट पॉजिटिव आया था। उनके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिर जूनियर फीडियो योगेश परमार संक्रमित निकले। ऐसे में 10 सितंबर से खेला जाने वाला टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट रद्द कर दिया गया। हालांकि, अभी तक संक्रमण फैलने का स्रोत का पता नहीं चला है। वहीं, कुछ लोग शास्त्री की किताब के लॉन्च इवेंट को निशाना बना रहे हैं और कह रहे हैं कि यहीं से वायरस भारतीय खेमे तक पहुंचा है। 

बुक लॉन्च इवेंट एक होटल में हुआ था

बता दें कि शास्त्री की बुक लॉन्चिंग का कार्यक्रम एक होटल में हुआ था, जिसमें 100 से अधिक लोग मौजूद थे। शास्त्री के अलावा कप्तान विराट कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी इवेंट में शामिल हुए थे। इस इवेंट के बाद खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेटर बोर्ड (बीसीसीआई) बिना अनुमति के बुक लॉन्चिंग कार्यक्रम करने के चलते नाराज है। शास्त्री फिलहाल इंग्लैंड में आइसोलेशन में हैं, लेकिन उन्होंने इस इवेंट के कारण हो रही आलोचना पर जवाब दिया है। उन्होंने कार्यक्रम में शिरकत करने पर बचाव किया। 

'पहले टेस्ट मैच से ही कुछ भी हो सकता था'

मिड-डे के अनुसार, रवि शास्त्री ने कहा, 'पूरा देश (इंग्लैंड) खुला है। पहले टेस्ट से ही कुछ भी हो सकता था।' शास्त्री ने कहा कि यह क्रिकेट के लिए सबसे अच्छी गर्मी रही है, जिसे इंग्लैंड ने लंबे समय बाद भारतीय क्रिकेट टीम से देखा है। यह कोरोना का समय है। दोनों टीमों के खिलाड़ी शानदार थे।' वहीं, भारतीय बोर्ड ने कहा है कि बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की दिशा में काम करेंगे। 

अगले साल खेला जा सकता है आखिरी टेस्ट

कहा जा रहा है कि अगले साल जुलाई में जब भारतीय टीम सीमित ओवरों के छह मैच खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो तब पांचवां टेस्ट मैच खेला जा सकता है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बना रखी है।  पहला टेस्ट रद्द होने के बाद भारत ने दूसरे और चौथे मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट अपने नाम किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर