Ravi Shastri Exclusive: धोनी ने जब अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्या हुआ था उस दिन, शास्त्री ने किया खुलासा

Ravi Shastri on MS Dhoni, Exclusive Interview on Times Now Navbharat: टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टाइम्स नाउ नवभारत पर एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से बातचीत में धोनी के संन्यास पर खुलासा किया।

Ravi Shastri with MS Dhoni
धोनी के साथ रवि शास्त्री (फाइल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टाइम्स नाउ नवभारत पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री एक्सक्लूसिव
  • कोच शास्त्री ने टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से खास बातचीत में कई खुलासे किए
  • रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर सवाल पर भी खुलासा किया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जब पिछले साल स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया, तो सभी हैरान रह गए थे। वो टेस्ट क्रिकेट से काफी पहले (2014) संन्यास ले चुके थे लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में सक्रिय थे। लेकिन उन्होंने पिछले साल आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने 'टाइम्स नाउ नवभारत' की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार से खास बातचीत में धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से जुड़ा खुलासा किया।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपनी किताब के विमोचन से जुड़े खास मौके पर टाइम्स नाउ नवभारत से बात की। इस दौरान जब एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने उनसे धोनी के संन्यास से जुड़ा सवाल किया तो इस पर रवि शास्त्री ने बताया कि धोनी के साथ उस समय उनकी मुलाकात में क्या हुआ था।

किसी को नहीं पता था

नाविका कुमार ने पूछा, "अपनी किताब में आपने ये भी लिखा है कि जब धोनी ने अपने संन्यास की घोषणा की थी तब आप उनसे मिले थे। उनसे आपने फैसला बदलने को कहा था। क्या हुआ था?" इस सवाल पर रवि शास्त्री ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर जवाब देते हुए कहा, "जैसा कि मैंने अपनी किताब में लिखा है कि, किसी को भी इस बारे में नहीं पता था। क्योंकि मैच खत्म हो गया मेलबर्न में और उसको प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाना था। जाने से पहले उसने मुझसे कहा कि रवि भाई जब मैं लौटूंगा तो मुझे खिलाड़ियों से बात करनी है। तो मैंने कहा कि बिल्कुल तुम कप्तान हो, जरूर बात करो।"

वो लौटा और कर दिया ऐलान

शास्त्री ने आगे कहा, "वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लौटा और उसने ऐलान कर दिया कि ये मेरा आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसी तरह के इंसान हैं धोनी। वो उनमें से नहीं जो सोचे कि 100 टेस्ट हो जाएं, 120 टेस्ट हो जाएं फिर संन्यास लूंगा। उनको लगा कि अब तीनों प्रारूप खेलना मुश्किल है इसलिए अब अलविदा कहना ठीक रहेगा। हर इंसान का तरीका अलग होता है और ये धोनी का खूबी है, वो ऐसा कर सकता है।"

भारतीय टीम के साथ कब तक रहेंगे शास्त्री

जब शास्त्री से ये पूछा गया कि नवंबर में उनका भारतीय टीम के साथ करार खत्म हो रहा है, आगे क्या प्लान है। इस पर उन्होंने कहा, "मैं अगले 45 दिन के बारे में सोच रहा हूं। उसके बाद तय करूंगा, उसके बाद पता चलेगा कि शास्त्री जी कहां निकल रहे हैं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर