रवि शास्‍त्री और विराट कोहली के बचाव में उतरे पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर, कहा- इन्‍हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 12, 2021 | 10:27 IST

Farokh Engineer defends Virat Kohli and Ravi Shastri: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर ने रवि शास्‍त्री और विराट कोहली का बचाव किया है। पांचवां टेस्‍ट रद्द होने पर भी दी प्रतिक्रिया।

virat kohli and ravi shastri
विराट कोहली और रवि शास्‍त्री 

मुख्य बातें

  • फारुख इंजीनियर ने रवि शास्‍त्री और विराट कोहली का बचाव किया
  • इंजीनियर ने कहा कि बुक लांच के लिए शास्‍त्री-कोहली को जिम्‍मेदार नहीं ठहराया जा सकता
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच रद्द हो गया है

मैनचेस्‍टर: पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने कहा कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को उनकी किताब के लांच के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। शास्त्री की किताब, 'स्टारगेजिंग: द प्लेयर्स इन माई लाइफ' शीर्षक से, द ओवल में चौथा टेस्ट शुरू होने से दो दिन पहले 31 अगस्त को लंदन में लांच किया गया था।

इंजीनियर ने स्पोर्ट्स तक को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'लोग इसके लिए रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए चमत्कार किया है। रवि और विराट दोनो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आप उन्हें बुक लांच पर जाने के लिए दोषी नहीं ठहरा सकते। वे होटल के बाहर नहीं गए। वे अंदर थे, किसी को दोष देना बहुत आसान है।'

कोहली-शास्‍त्री पर बहुत दोष लगाया जा रहा है: इंजीनियर

इस कार्यक्रम में कोहली भारतीय टीम के सदस्यों के साथ शामिल हुए। लेकिन पांच दिन बाद, शास्त्री ने चौथे टेस्ट के चौथे दिन के बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के साथ कोविड -19 से पॉजिटिव पाए गए।

इंजीनियर ने कहा, 'लोग सेल्फी के लिए हमारे पास आते रहते हैं, और हर समय आप ना नहीं कह सकते। रवि और विराट ने यह किया होगा, या लोगों से हाथ मिलाया होगा। लेकिन उन्हें कैसे पता चलेगा कि कोई कोविड पॉजिटिव है, तो आप मैं वास्तव में रवि और विराट को दोष नहीं दे सकता, हालांकि मेरा मानना है कि उन पर बहुत सारा दोष लगाया जा रहा है।'

मैं इस पर कुछ कह नहीं सकता: इंजीनियर

पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की उपलब्धता के बारे में मीडिया में खराब प्रभाव से इंजीनियर हैरान रह गए। यह बड़ी खबर है लेकिन निराशाजनक खबर भी है। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है क्योंकि हमें खराब रिपोर्ट मिल रही है। 

एक तरफ, मैं सुन रहा हूं कि सभी 11 भारतीय खिलाड़ी खेलने के लिए फिट हैं, जबकि इंग्लैंड में रिपोर्टों में कहा गया है कि भारतीय टीम ने कहा है कि वे मैदान नहीं ले सकते। इसलिए, उन्होंने ईसीबी से खेल को रद्द करने का अनुरोध किया है।

इंजीनियर ने कहा, 'यह निराशाजनक है क्योंकि हम इंग्लैंड को फिर से हराकर 3-1 से सीरीज जीतने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं होने जा रहा है। इस बारे में काश मुझे पता होता, तो मैं आपको और जानकारी नहीं दे सकता।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर