T20 World Cup 2021: 8 पर तीन विकेट और फिर हसरंगा की 71 रन की तूफानी पारी, आखिर श्रीलंका का ये खास प्लान काम कर गया

Wanindu Hasaranga in Sri Lanka vs Ireland: श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ शुरुआती तीन झटकों के बाद एक खास प्लान बनाया था। श्रीलंकई कप्तान दासुन शनाका कहा कि हमारी योजना सफल रही।

Wanindu Hasaranga in Sri Lanka vs Ireland
वानिंदु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंकाई टीम टी20 विश्व कप के सुपर-12 में पहुंच गई है
  • श्रीलंका ने ग्रुप ए के मैच में आयरलैंड को हराकर एंट्री की
  • मुकाबले में ऑलराउंडर हसरंगा का बल्ला जमकर चला

अबुधाबी: श्रीलंका ने आयरलैंड को ग्रुप-ए के अहम मुकाबले में शिकस्त देने के बाद टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में एंट्री कर ली है। श्रीलंका ने बुधवार को अबुधाबी में खेले गए मैच में आरयलैंड को 70 रन से धूल चटाई। इस धमाकेदार जीत में स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा का बल्ला जमकर चला। उनकी 10 चौकों और 1 छक्के की तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने 171/7 का मजबूत स्कोर खड़ा किया और फिर आयरलैंड की पारी को 101 रन पर समेट दिया। बता दें कि एक समय श्रीलंका 8 रन पर तीन विकेट गंवाकर जूझ रही थी। ऐसे में हसरंगा ने पांचवां नंबर पर उतरकर अपन टीम को मझदार से निकाला। हसरंगा को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

आखिर श्रीलंका के ये खास प्लान काम कर गया

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने आयरलैंड को हराने के बाद कहा कि हमने हसरंगा को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारने का प्लान बनाया था, जो आखिर काम कर गया। शनाका ने कहा, 'निश्चित रूप से आठ रन पर तीन विकेट गंवाना चिंता की बात थी लेकिन इन दोनों ने शानदार साझेदारी निभायी। हसरंगा को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजने की योजना विश्व कप में बनी और यह हमारे लिये कारगर रही।' वहीं, शनाका ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को भी सराहा। उन्होंने कहा, 'टीम में तेज गेंदबाजों का शामिल होना शानदार है, लेकिन ज्यादा श्रेय इन दोनों को जाता है और साथ ही कोचों को जिन्होंने नेट पर इतना प्रयास किया है।'

मैदान पर उतरने के बाद दबाव में थे हरसंगा

श्रीलंका कप्तान ने साथ ही कहा कि शीर्ष क्रम और फील्डिंग में सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'शीर्ष क्रम बल्लेबाजी को देखना होगा, लेकिन अन्य विभाग ठीक हैं। हालांकि क्षेत्ररक्षण भी खराब रहा।' दूसरी ओर, हसरंगा ने अपनी बैटिंग को लेकर कहा कि जब वह मैदान में आए तो दबाव में थे। उन्होंने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिये उतरा तो मैं दबाव में था। लेकिन मैंने शुरुआती कुछ गेंद रोटेट की और फिर पारी को तेज किया। मैं बल्लेबाजी ऑलराउंडर हूं। लेकिन यहां की गर्मी थकाने वाली है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर