वैंदू हसरंगा ने फेरा शाई होप के शतक पर पानी, श्रीलंका को दिलाई रोमांचक जीत 

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 22, 2020 | 20:14 IST

श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाज वैंदू हसरंगा ने कोलंबो में खेले गए सीरीज के पहले मैच में कैरेबियाई टीम के जबड़े से जीत छीन ली और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। जानिए कैसा रहा मैच का हाल और कैसे पलटी बाजी।

Srilanka Cricket team
Srilanka Cricket team 

कोलंबो: निचले क्रम के बल्लेबाज वैंदू हसरंगा की नाबाद 42 रन की पारी की मदद से श्रीलंका ने शनिवार को वेस्टइंडीज के शाई होप के शतकीय प्रयास पर पानी फेरकर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। श्रीलंका के सामने 290 रन का लक्ष्य था लेकिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) और अविष्का फर्नांडो (50) से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम एक समय संकट में थी। ऐसे में आठवें नंबर के बल्लेबाज हसरंगा ने 39 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गयी अपनी नाबाद पारी से श्रीलंका को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त दिलायी।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 289 रन बनाये थे। उसकी पारी का आकर्षण होप की 115 रन रहे जो वनडे में उनका आठवां शतक है। उनके अलावा रोस्टन चेज ने 41 और डेरेन ब्रावो ने 39 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से इसुरू उदाना ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 82 रन खर्च किये।

श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने और फर्नांडो ने पहले विकेट के लिये 111 रन जोड़े। तीसरे नंबर के बल्लेबाज कुसाल परेरा ने भी 42 रन बनाये लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से एक समय वह बैकफुट पर चला गया था। ऐसे में हसरंगा के अलावा तिसारा परेरा की 32 रन की पारी उपयोगी साबित हुई। होप ने शतक जड़ने के अलावा विकेटकीपर के रूप में चार कैच भी लिये लेकिन उनका प्रयास टीम को जीत नहीं दिला पाया। अल्जारी जोसेफ ने 42 रन देकर तीन विकेट लिये।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर