T20 World Cup: ओमान ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ की विजयी शुरुआत, 10 विकेट से दी मात 

OMN vs PNG T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के उद्धाटन मैच में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से मात देकर धमाकेदार शुरुआत की है।

oman-cricket-team
ओमान क्रिकेट टीम( साभार ICC) 

मस्कट: ओमान ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले दौर के उद्धाटन मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट अंतर से मात देकर विजयी शुरुआत की है। टॉस जीतकर ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। ऐसे में पापुआ न्यू गिनी की टीम कप्तान असद वला की अर्धशतकीय (56) पारी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 129 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।

जतिंदर सिंह और आकिब इलियास ने दिलाई ओमान को जीत
जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य को ओमान ने जतिंदर सिंह(73*) और आकिब इल्यास(50*) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ओवर 13.4 में 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। जतिंदर सिंह ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। दोनों ने शुरुआत से ही खुलकर बल्लेबाजी की और पीएनजी के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।

खराब रही पीएनजी की शुरुआत, बगैर खाता खोले गंवाए दो विकेट
ग्रुप बी के पहले मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ओमान के गेंदबाज बिलाल खान ने टोनी उरा को बोल्ड करके चलता किया। इसके बाद दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरे ओपनर लेगा सैका को बोल्ड कर दिया। महज 9 गेंद में पापुआ न्यू गिनी ने बगैर कोई रन जोड़े दो विकेट गंवा दिए थे। 

वला-चार्ल्स ने झटकों से उबारा
ऐसे में कप्तान असद वला और चार्ल्स अमीनी ने पीएनजी की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्ल्बाजी करते हुए टीम को शुरुआती झटकों से उबारते हुए 7.2 ओवर में पचास रन के पार पहुंचाया। दोनों ने 35 गेंद में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

वला ने जड़ा कप्तानी अर्धशतक
12वें ओवर में पीएनजी को तीसरा झटका चार्ल्स अमीनी के रूप में लगा। अमीनी मोहम्मद नदीम ने अपने सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया। अमीनी ने 26 गेंद में 34 रन की पारी खेली। 81 रन के स्कोर पर अमीनी के आउट होने के बाद कप्तान असद वला ने 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन टीम को 100 रन के पार पहुंचाने के बाद वला करीमुल्लाह की गेंद पर लपके गए। 

जीशान मकसूद ने ढाया कहर 
वला के आउट होने के बाद पापुआ न्यू गिनी की पारी लड़खड़ा गई। ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर पीएनजी की कमर तोड़ दी। उसके बाद पापुआ न्यू गिनी की टीम उबर नहीं पाई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 129 रन बना सकी। ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने अपनी स्पिन से कमाल करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट झटके वो टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उनके अलावा करीमुल्लाह और बिलाल खान ने 2-2 विकेट झटके। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर