इस अनुभवी श्रीलंकाई क्रिकेटर ने अंतिम समय पर टी20 विश्व कप खेलने की इच्छा जताई, अब क्या फैसला होगा?

Angelo Mathews available for selection: धाकड़ ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका क्रिकेट टीम में वापसी की इच्छा जताई है। मैथ्यूज इस साल अप्रैल में अपना आखिरी बार श्रीलंका टीम की जर्सी में नजर आए थे।

Angelo Mathews
एंजेलो मैथ्यूज (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका टीम में वापसी करना चाहते हैं
  • उन्होंने सेलेक्शन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है
  • ऑलराउंडर मैथ्यूज 388 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके है

टी20 विश्व कप 2021 का 17 अक्टूबर से आगाज होने जा रहा है। श्रीलंका को क्वालीफायर्स में अपना पहला मैच 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ खेलना है। लेकिन श्रीलंका के विश्व कप में उतरने से पहले अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बाद जुलाई में भारत के खिलाफ सीरीज से नाम वापस लेने वाले मैथ्यूज ने अब श्रीलंका टीम में दोबारा लौटने की इच्छा जताई है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने श्रीलंका टीम में सेलेक्शन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। ऑलराउंडर ने इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को ईमेल भेजा है।

श्रीलंकाई बोर्ड ने ऐसे किया रिएक्ट 

मैथ्यूज द्वारा टीम में लौटने की ख्वाहिश जताने के बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। बोर्ड ने एक बयान में कहा कि मैथ्यूज तत्काल प्रभाव से भविष्य के अंतरराष्ट्रीय दौरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में स्क्वाड्स ट्रेनिंग में शामिल होंगे। हालांकि, बोर्ड ने मैथ्यू को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने पर कुछ नहीं कहा। गौरतलब है कि इस साल श्रीलंका बोर्ड के नए अनुबंध के कारण खिलाड़ी नाराज हो गए थे, जिनमें मैथ्यूज समेत कई सीनियर क्रिकेटर भी थे। खिलाड़ियों ने पारदर्शिता की कमी का हवाला देते हुए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था यह विवाद कई हफ्तों तक खिंचा था। हालांकि, बोर्ड  अगस्त में विवाद को सुलझा में कामयाब रहा था। 

अब तक ऐसा रहा मैथ्यूज का प्रदर्शन

ऑलराउंडर मैथ्यूज 388 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 90 टेस्ट में 44.86 की औसत से 6,236 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 11 शतक, एक दोहरा शतक और 36 अर्धशतक जमाए हैं। उन्होंने इस दौरान  2.7 के इकोनॉमी रेट से 33 विकेट अपनी झोली में डाले। मैथ्यूज ने 218 वनडे में 41.68 की औसत से 5,835 रन जुटाए हैं। उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतक ठोके। उन्होंने वनडे में 4.63 के इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की और 120 झटके। वहीं, मैथ्यूज ने 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.35 की औसत 724 बनाए हैं। उन्होंने टी20 में सिर्फ एक फिफ्टी जमाई। मैथ्यूज ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 38 विकेट चटकाए हैं।    

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर