एंजेलो मैथ्‍यूज बने हीरो, श्रीलंका ने रोमांच से भरे मुकाबले में विंडीज को मात देकर क्‍लीन स्‍वीप किया

Angelo Mathews heroics in last over: वेस्‍टइंडीज को आखिरी 5 गेंदों में 9 रन की दरकार थी। एंजेलो मैथ्‍यूज ने गजब की गेंदबाजी की और वेस्‍टइंडीज को लक्ष्‍य हासिल करने से रोक दिया।

sri lanka beat west indies in third odi by 6 runs
श्रीलंका ने तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज को 6 रन से हराया 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने तीसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज को 6 रन से मात दी
  • श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्‍यूज को मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया

पल्‍लेकल: फेबियन एलेन आक्रामक मूड में थे। वह तीन छक्‍के और दो चौके जमा चुके थे। एलेन 14 गेंदों में 37 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्‍होंने कवर के ऊपर से एक दमदार शॉट जमाकर वेस्‍टइंडीज को लक्ष्‍य के करीब पहुंचा दिया। विंडीज को श्रीलंका के खिलाफ रविवार को तीसरे व अंतिम वनडे में अंतिम 5 गेंदों में 9 रन की दरकार थी। मगर एंजेलो मैथ्‍यूज ने अपने अनुभव का फायदा उठाया। एलेन ने मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जमाने के लिए हवाई शॉट खेला। यह वेस्‍टइंडीज की झोली में मैच डालने के लिए काफी होता। मगर चतुर मैथ्‍यूज ने धीमी गति की गेंद डाली थी और कुसल मेंडिस सही जगह पर मुस्‍तैद थे। उन्‍होंने बाउंड्री के करीब दो फीट पहले अपने सिर के ऊपर से कैच लपका।

यह श्रीलंका के लिए वापसी का पल था। मैथ्‍यूज ने फिर हीरो वाला काम किया और वेस्‍टइंडीज के 10वें व 11वें बल्‍लेबाज को 4 गेंदों में लक्ष्‍य हासिल करने से रोक दिया। श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों ने उम्‍दा पारियां खेलते हुए टीम को 307 रन के लक्ष्‍य तक पहुंचाया था, लेकिन उसकी जीत के असली हीरो एंजेलो मैथ्‍यूज रहे, जिन्‍होंने आखिरी ओवर में पूरा मैच टीम को जिताया। श्रीलंका के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने के अंतिम ओवर के प्रमुख हथियार नुवान प्रदीप पहले ही चोटिल होकर मैदान से बाहर जा चुके थे। ऐसे में मैथ्‍यूज ने जुलाई 2015 के बाद से पहली बार अपने 10 ओवर का कोटा डाला। उन्‍होंने 59 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

बता दें कि श्रीलंका ने तीसरे व अंतिम वनडे में पहले बल्‍लेबाजी की और और उसकी पूरी टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 307 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 301 रन बना सकी। मैथ्‍यूज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

टॉप ऑर्डर चमका, मिडिल ऑर्डर फेल

308 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को ओपनर्स शाई होप (72) और सुनील एंब्रिस (60) ने 111 रन की साझेदारी करके धाकड़ शुरुआत दिलाई। वनिंदु हसरंगा ने एंब्रिस को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद होप ने निकोलस पूरन (50) के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। उडाना ने होप को मेंडिस के हाथों कैच आउट कराकर कैरेबियाई टीम को दूसरा झटका दिया।

फिर पूरन ने कप्‍तान कीरोन पोलार्ड (49) के साथ टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। पूरन को मैथ्‍यूज ने शनाका के हाथों झिलवाकर श्रीलंका को तीसरी सफलता दिलाई। पूरन ने 61 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद वेस्‍टइंडीज के मिडिल ऑर्डर ने निराश किया। डैरेन ब्रावो (8) रनआउट हुए तो जेसन होल्‍डर को मैथ्‍यूज ने मेंडिस के हाथों झिलवा दिया। 

मैथ्‍यूज ने पोलार्ड को अर्धशतक बनाने से रोका और उडाना के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका की वापसी कराई। फिर फेबियन एलेन ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाते हुए वेस्‍टइंडीज की वापसी कराई। मगर आखिरी ओवर में मैथ्‍यूज के सामने वेस्‍टइंडीज की नहीं चली। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्‍यूज ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए। इसुरु उडाना और वनिंदु हसरंगा को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा के अर्धशतकों से श्रीलंका ने 307 रन बनाये। मेंडिस 55 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि डी सिल्वा ने 51 रन बनाये। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने चार विकेट चटकाये जिससे श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में सिमट गयी। श्रीलंका के लिये कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने और कुसल परेरा ने 44-44 रन का योगदान दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर