SL vs ENG 1st Test: श्रीलंका के लिए ये कमाल करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने एंजेलो मैथ्यूज

Angelo Mathews record: श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने गुरुवार को फिर से मैदान पर वापसी की। वो बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए लेकिन एक खास कमाल करने वाले पांचवें श्रीलंकाई खिलाड़ी जरूर बन गए।

Angelo Mathews
एंजेलो मैथ्यूज  |  तस्वीर साभार: Twitter

गॉल में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहले दिन मेहमान इंग्लिश टीम के नाम रहा। वे श्रीलंकाई बल्लेबाजों को 135 रन पर ढेर करने में सफल रहे जिसमें उनके स्पिनर डॉम बेस (5 विकेट) का सबसे अहम योगदान रहा। इस दौरान श्रीलंकाई टीम के लिए कुछ खास होता नहीं नजर आया। बस वापसी कर रहे उनके दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Matthews) एक खास रिकॉर्ड क्लब में जरूर शामिल हो गए।

एंजेलो मैथ्यूज ने गुरुवार को श्रीलंका की पहली पारी के दौरान 27 रन बनाये और वो 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए।श्रीलंका के लिये उनसे अधिक रन सिर्फ चार खिलाड़ियों ने बनाए हैं।

ये हैं श्रीलंका के लिए अब तक 6000+ टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी

1. कुमार संगकारा - 12400 रन

2. महेला जयवर्धने - 11814 रन

3. सनत जयसूर्या - 6973 रन

4. अरविंद डिसिल्वा - 6361 रन

5. एंजेलो मैथ्यूज - 6008 रन*

ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज चोट से उबरने के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं इसलिए उनसे उम्मीद थी लेकिन वो पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए। अब उम्मीद है कि वो गेंदबाजी या फिर दूसरी पारी के दौरान बैटिंग में कुछ कमाल कर पाएंगे।

अपने टेस्ट करियर का 87वां टेस्ट खेल रहे इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट के अलावा वनडे क्रिकेट के 217 मैचों में 5830 रन बनाए हैं और 120 विकेट भी लिए हैं। जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 1119 रन और 38 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट में वो 6008 रन बनाने के अलावा 33 विकेट भी ले चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर