WBBL Final: सिडनी थंडर ने जीता महिला बिग बैश लीग 2020 का खिताब, फाइनल में मेलबर्न स्टार्स को दी करारी मात

Women's Big Bash League 2020: सिडनी थंडर की गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने मेलबर्न स्‍टार्स के खिलाफ खिताबी मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। शबनम इस्माइल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

sydney thunder
जीत का जश्न मनाती सिडनी थंडर की खिलाड़ी। 

सिडनी थंडर ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया। सिडनी थंडर ने शनिवार को खेले गए फाइनल में मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम विपक्षी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाई और 20 ओवर में नौ विकेट पर 86 रन ही बना सकी। इसके बाद सिडनी थंडर ने 13.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। सिडनी थंडर की गेंदबाजउन्होंने मैच में चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। सिडनी थंडर की टीम ने दूसरी बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है। इससे पहले टीम साल 2015 में चैंपियन बनी थी। 

मेलबर्न ने 37 के स्कोर गंवा दिए थे पांच विकेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबोर्न स्टार्स ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज एलिस विलानी महज 1 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं, कप्तान मेग लेनिंग (13) भी खास नहीं कर पाईं। नताली शिवर (11) और मेगनन प्रीज (4) का बल्ला भी नहीं चला। मेलबोर्न की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके पांच विकेट सिर्फ 37 रन के कुल स्कोर पर गिर गए। एनाबैल सदरलैंड (20) और कैथ्रीन बर्न्ट (नाबाद 22) ने ही कुछ हद तक टिककर रन बनाए। 

हालांकि, तमाम कोशिश के बावजूद मेलबर्न की टीम 100 का आंकड़ा नहीं छू सकी और 86 रन का कमजोर स्कोर ही बना पाई। डब्ल्यूबीबीएल के फाइनल में अब तक का यह सबसे कम स्कोर है। सिडनी थंडर की गेंदबाज फाइनल में शुरुआत से मेलबर्न की बल्लेबाजों पर हावी रहीं और उन्होंने पारी खत्म होने तक अपना दबदबा बनाए रखा। सिडनी थंडर के लिए शबनम इस्माइल और सैमी जो जॉनसन ने दो-दो जबकि समांथा बैट्स, हन्ना डर्लिंगटन, लॉरेन स्मिथ और हीथर नाइट ने एक-एक विकेट हासिल किया। वहीं, मेलबर्न की एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटी।

मैच जितकर लौटीं हीथर नाइट-राइकल हेन्स


वहीं, 87 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (16) और रचेल ट्रैनामैन (23) ने पहले विकेट के लिए 24 रन जोड़े। ब्यूमोंट पांचवें और ट्रैनामैन आठवें में आउट हुईं। इसके बाद सिडनी थंडर को तीसरा झटका सैमी जो जॉनसन (1) के रूप में 10वें ओवर में लगा। 54 के कुल स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद  हीथर नाइट (19 गेंदों पर नाबाद 26) और राइकल हेन्स ने (17 गेंदों पर नाबाद 21) मोर्चा संभाला और टीम को जिताकर लौटीं। मेलबर्न स्टार्स की ओर से कैथ्रीन बर्न्ट, एलाना किंग और टेस फ्लिंटॉफ ने एक-एक विकेट झटका। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर