VIDEO: एलिसा हीली ने जड़ा तूफानी शतक, स्टेडियम में पति मिचेल स्टार्क ने ऐसे जताई खुशी

Alyssa Healy Smashes Century: सिडनी सिक्सर्स की एलिसा हीली ने महिला बिग बैश लीग के मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी शतकीय पारी खेली।

Alyssa Healy
एलिसा हीली  |  तस्वीर साभार: Twitter

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर एलिसा हीली का बल्ला एक बार फिर जमकर बोला। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2020 में रविवार को सिडनी सिक्सर्स की हीली ने तूफानी शतकीय पारी खेली। उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ महज 48 गेंदों में शतक बना दिया। उनकी इस शानदार बैटिंग को फैंस और टीम की साथी खिलाड़ियों ने तो सराहा ही वहीं पति मिचेल स्टार्क भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने पत्नी हीली की पारी का स्टैंड्स में बैठकर लुत्फ उठाया और शतक पूरा होने के बाद तालियां बजाते हुए नजर आए। डब्ल्यूबीबीएल ने अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है।

सलामी बल्लेबाज हीली ने बनाए 111 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं, बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी सिक्सर्स ने शानदार आगाज किया। सलामी बल्लेबाज एलिस पैरी और एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। लग रहा था कि सिडनी आसानी से जीत जाएगी लेकिन 14वें ओवर के बाद टीम लड़खड़ा गई और 10 गेंदों में 4 विकेट खो दिए। 16वें ओवर में आउट होने से पहले हीली ने 52 गेंदों में 15 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 111 रन बनाए। हीली के पवेलियन लौटने के बाद एंजेला रीक्स (नाबाद 21) और लिसा ग्रिफिथ (नाबाद 5) टीम जिताकर लौटीं। सिडनी ने मेलबर्न को 18.4 ओवर में 5 विकेट से हराया।  

हीली ने साल 2015 में स्टार्क से की शादी

गौरतलब है कि 30 वर्षीय एलिसा हीली का ताल्लुक क्रिकेटर्स के खानदान से रहा है। गोल्‍ड कोस्‍ट में जन्‍मीं हीली के पिता ग्रेग क्‍वींसलैंड टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं। वहीं, हीली के चाचा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर थे। उनके एक और अंकल केन भी क्रिकेटर रहे हैं। शुरू से घर में क्रिकेट का माहौल देखने के बाद हीली ने शादी भी एक क्रिकेटर से की। वह और मिचेल स्टार्क साल 2015 में शादी के बंधन में बंधे। हीली ने साल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। हीली के नाम महिला इंटरनेशनल टी20 का सर्वोच्‍च व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंदों पर 148 रन बनाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर