'सूर्या' का कमाल: इस साल टी20 क्रिकेट में रनों की जमकर बारिश करके अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav becomes leading run getter in T20Is: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 69 रन की मैच विजयी पारी खेली और एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव 
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाए
  • सूर्यकुमार यादव ने नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी को पीछे छोड़ा
  • सूर्यकुमार यादव ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 69 रन की मैच विजयी पारी खेली

हैदराबाद: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। सूर्या ने हैदराबाद में केवल 36 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए। सूर्या की पारी की बदौलत भारत ने विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान एक गजब की उपलब्धि हासिल की। सूर्या साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने इस मामले में नेपाल के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी को पीछे छोड़ा। मुंबई के बल्‍लेबाज सूर्या ने इस साल 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 682 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक और एक शतक जमाया है। वो इस साल भारत के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज रहे हैं।

इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में चेक गणराज्‍य के साबावून दाविजी तीसरे स्‍थान पर हैं। दाविजी ने 15 मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 612 रन बनाए हैं। पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 11 मैचों में 6 अर्धशतक की मदद से 556 रन बनाकर इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। वेस्‍टइंडीज के सीमित ओवर कप्‍तान निकोलस पूरन 15 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 553 रन बनाकर टॉप-5 लिस्‍ट को पूरा करते हैं।

सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारत के महत्‍वपूर्ण बल्‍लेबाजों में से एक माना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव को भारत का मिस्‍टर 360 डिग्री बल्‍लेबाज माना जाता है। वह किसी भी दिशा में शॉट खेलना जानते हैं। सूर्या ने मौजूदा सीरीज के पहले मैच में 46 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर