टी20 में नया सिक्सर किंग बनने की ओर सूर्यकुमार यादव ने बढ़ाए कदम, तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में अपनी पारी में पांच छक्के जड़कर सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज गति से छक्कों का पचासा जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

Surya-kumar-Yadav-vs-Australia
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने हैदराबाद में खेली 36 गेंद में 69 रन की आतिशी पारी
  • अपनी पारी में छह गगनचुंबी छक्के जड़कर तोड़ा युवराज सिंह का सबसे तेज पचास छक्के जड़ने का रिकॉर्ड
  • हैदराबाद में खेली मैच विनिंग पारी के लिए उन्हें चुना गया मैन ऑफ द मैच

हैदराबाद: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका भले ही देरी से मिला लेकिन वो बेहद कम समय में ही बड़ा नाम हासिल करते जा रहे हैं। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर वो कई नए रिकॉर्ड कायम करते जा रहे हैं। रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में सूर्यकुमार ने 36 गेंद में 69 रन की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया को एक गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत मिली। 

29 पारियों में पूरा किया छक्कों का पचासा
अपनी ताबड़तोड़ पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने 5 चौके और 5 छक्के भी जड़े। इसी के साथ वो युवराज सिंह को पीछे छोड़कर अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज गति से 50 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। सूर्या इस मुकाम पर करियर का 29वां मैच खेलते हुए पहुंचे जबकि युवराज सिंह ने अपने 31वें मैच में इस मुकाम को हासिल किया था। वहीं केएल राहुल भी करियर के 31वें मुकाबले छक्कों का पचासा जड़ने में सफल हुए थे। 

एक पारी में 5 या उससे ज्यादा छक्के 
भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सूर्यकुमार तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार ने अपने 29 मैच के करियर में एक पारी में पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का कारनामा चौथी बार किया। हालांकि केएल राहुल और विराट कोहली भी 4-4 बार ऐसा कर चुके हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने सूर्यकुमार की तुलना में कहीं अधिक मैच खेले हैं। 

हिटमैन है इस मामले में पहले पायदान पर 
एक पारी में पांच या उससे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पहले पायदान पर हिटमैन रोहित शर्मा हैं। उन्होंने ऐसा इंटरनेशनल टी20 में 11 बार किया है। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज युवराज सिंह ऐसा पांच बार अपने करियर में कर सके थे। ऐसे में वो दिन दूर नहीं जब 'स्काई' युवराज को पछाड़र दूसरे पायदान पर हो जाएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर