ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में पटखनी देकर टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर जीत का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

Indian-Cricket-Team-champion
भारतीय क्रिकेट टीम( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने घर पर जीती लगातार दसवीं अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज
  • टीम इंडिया ने कायम किया एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा ने एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मुकाबला जीतने के एमएस धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी की

हैदराबाद: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम पिछले एक साल से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में जीत के नए कीर्तिमान स्थापित करती जा रही है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में जीत के लिए मिले 187 रन के स्कोर को एक गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया।

तोड़ा एक साल में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड 
इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक साल में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। हैदराबाद में मिली जीत भारतीय टीम की साल 2022 में खेले 29 मैच में 21वीं जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम दर्ज था। पाकिस्तान ने पिछले साल खेले 29 मैच में से 20 में जीत हासिल की थी। थे ये एक विश्व रिकॉर्ड था जिसे पाकिस्तान ने अपने साल 2018 के अपने ही 17 जीत के रिकॉर्ड तो तोड़कर कायम किया था। 

घरेलू धरती पर जीती लगातार 10वीं टी20 सीरीज
ऑस्ट्रेलिया को हैदराबाद में मात देकर भारतीय टीम ने घर पर लगातार दसवीं द्विपक्षीय टी20 सीरीज जीतने का कारनामा कर दिखाया। रोहित शर्मा के पिछले साल आयोजित टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद से एक भी सीरीज घर पर नहीं गंवाई है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम का 100 प्रतिशत सीरीज जीत का रिकॉर्ड कायम है। 

रोहित ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी 
रोहित शर्मा ने रविवार को बतौर कप्तान एमएस धोनी के एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2016 में 15 मैच जीते थे। अब 6 साल बाद रोहित शर्मा टी20 विश्व कप के साल में ऐसा करने में सफल हुए हैं। इस रिकॉर्ड में साल का अंत होते होते और सुधार हो जाएगा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर