India Captaincy: सुनील गावस्कर ने कहा- इस खिलाड़ी को भारत के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जाए

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 17, 2021 | 02:15 IST

Who will be Next Indian captain, Virat Kohli T20 captaincy resignation news updates: विराट कोहली के टी20 कप्तानी पद छोड़ने के ऐलान के बाद अगले कप्तानी की चर्चा तेज है। सुनील गावस्कर ने अपनी राय बताई है।

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने भारतीय टी20 कप्तान पद से विश्व कप के बाद हटने का फैसला लिया
  • कप्तान कोहली के ऐलान के बाद अगले कप्तान के भावी नामों पर चर्चा शुरू हुई
  • सुनील गावस्कर ने भावी कप्तानों की लिस्ट में अपनी पसंद के बारे में बताया

नयी दिल्लीः महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि केएल राहुल में कप्तानी संभालने की काबिलियत है और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के भावी कप्तान के रूप में तैयार किया जाना चाहिए। विराट कोहली के टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तानी पद से हटने की घोषणा के बाद गावस्कर से यह टिप्पणी की। कोहली की जगह अब रोहित शर्मा भारत की टी20 टीम के कप्तान बनने के लिये तैयार हैं।

गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, ‘‘यह अच्छी चीज है कि बीसीसीआई आगे के बारे में सोच रहा है। भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर भारत नये कप्तान को तैयार करने के बारे में सोच रहा है तो केएल राहुल को देखा जा सकता है। उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक इंग्लैंड में उसकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी। वह आईपीएल और 50 ओवर के क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उसे उप कप्तान बनाया जा सकता है।’’

राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं। गावस्कर ने कहा, ‘‘उसने आईपीएल में काफी प्रभावशाली कप्तानी की है। उसने कप्तानी के बोझ का असर अपनी बल्लेबाजी पर नहीं दिखने दिया है। उसके नाम पर विचार किया जा सकता है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर