CPL 2021, 1st Semi-Final: वीस और देयाल का धमाका, शाहरुख खान की टीम को हराकर फाइनल में पहुंची सेंट लूसिया

CPL 2021 Semi-Final-1: कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के पहले सेमीफाइनल मैच में सेंट लूसिया किंग्स (St Lucia Kings) ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) को हराकर फाइनल में एंट्री हासिल की।

TKR vs SLK: Trinbago Knight Riders beat St Lucia Kings
TKR vs SLK: Trinbago Knight Riders beat St Lucia Kings  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला
  • सेंट लूसिया किंग्स ने पहले सेमीफाइनल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स को शिकस्त दी
  • शाहरुख खान की टीम को हराकर फाइनल में पहुंची सेंट लूसिया किंग्स

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) अब अपने अंतिम मोड़ पर है। मंगलवार को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लूसिया किंग्स आमने-सामने थीं। वेस्टइंडीज के बासेटेर में खेले गए इस मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स ने अपने दो खिलाड़ियों- डेविड वीस और मार्क देयाल के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर यादगार जीत दर्ज की और मैच 21 रन से जीतकर फाइनल में जगह बना ली।

सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनको अकील हुसैन ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही करारा झटका दे दिया। ओपनर रहकीम कॉर्नवॉल बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन इसके बाद पिच पर आए वेस्टइंडीज के 28 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क देयाल और धमाकेदार पारी से सबको होश उड़ा दिए।

मार्क देयाल की शानदार पारी

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी और देखते-देखते 23 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दूसरे छोर पर खड़े कप्तान आंद्रे फ्लेचर 14 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन फिर भी टीम का स्कोर मार्क देयाल के दम पर 7.2 ओवर में 74 रन तक जा पहुंचा था। मार्क देयाल ने 14वें ओवर में आउट होने से पहले 44 गेंदों में 78 रनों की लाजवाब पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 6 छक्के और 5 चौके निकले।

200 पार हुआ स्कोर

मार्क देयाल के अलावा रोस्टन चेज ने 21 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली जबकि डेविड वीस ने 21 गेंदों में नाबाद 34 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 1 चौका शामिल था। वहीं टिम डेविड ने भी 17 गेंदों में नाबाद 38 रनों की धुआंधार पारी खेली। इनके दम पर सेंट लूसिया किंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर अपना स्कोर 205 रन तक पहुंचाने में सफलता हासिल की। इस दौरान त्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से अकील, रामपॉल, सुनील नरायन और खैरी पीयरे ने 1-1 विकेट लिया।

गेंदबाजी में भी छा गए डेविड वीस

जवाब देने उतरी कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के सामने 206 रनों की कड़ी चुनौती थी। सेंट लूसिया की तरफ से बल्लेबाजी में अपना दम दिखा चुके डेविड वीस ने अब गेंदबाजी में भी जलवा बिखेर दिया। उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देते हुए 5 विकेट झटके। त्रिनबागो की टीम में सुनील नरायन ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और नतीजा ये रहा कि 18.3 ओवर में ही त्रिनबागो की टीम 184 रन पर सिमट गई और फाइनल में जगह बनाने का मौका गंवा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर