टी20 वर्ल्ड कप में कैरेबियाई टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है ये खिलाड़ी

Roston Chase's Performance in CPL 2021: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोस्टन चेज आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। 

Roston-Chase
रोस्टन चेज(साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोस्टन चेज को पहली बार मिला है वेस्टइंडीज की टी20 टीम में मौका।
  • पांच साल से विंडीज की टेस्ट और वनडे टीम के रहे हैं सदस्य
  • सीपीएल 2021 में गेंद और बल्ले दोनों से मचाया है कहर 

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई-ओमान में होने जा रहा है। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने भी इसके लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में एक नाम बेहद चौंकाने वाला है जिसे इससे पहले टी20 टीम में पहले कभी नहीं शामिल किया गया था। लेकिन सीपीएल 2021 में उस खिलाड़ी के धमाकेदार प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं को टीम में शामिल करने के लिए मजबूर कर दिया। 

साल 2016 में किया था भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू 

वर्ल्ड कप की कैरेबियाई टीम जगह हासिल करने वाले वो खिलाड़ी है ऑलराउंडर रोस्टन चेज। 29 वर्षीय रोस्टन चेज वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट लंबे समय से खेल रहे हैं। उन्होंने साल 2016 में भारत के खिलाफ नॉर्थ साउंड में खेले गए टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उसके बाद साल 2017 में उन्हें वनडे टीम के लिए भी खेलने का मौका मिल गया। बतौर ऑलराउंडर खेलने वाले चेज की वेस्टइंडीज के लिए टी20 खेलने की उनकी तमन्ना अधूरी रह गई थी जो अब जल्दी ही फटाफट क्रिकेट के दुनिया के सबसे बड़े मंच पर पूरी हो सकती है। 

सीपीएल में जमकर मचाया है बल्ले और गेंद से कहर

चेज ने हालिया सीपीएल में अपने बल्ले से जो प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ है। फॉफ डु प्‍लेसी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया किंग्स की ओर से खेलते हुए चेज ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीपीएल 2021 में लीग दौर में खेले 10 मैच की 10 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 52.42 की औसत और 147.98 के स्ट्राइक रेट से 367 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 29 चौके और 20 छक्के भी जड़े। चार बार चेज पचासा जड़ने में भी सफल रहे अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ खेली 85 रन की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रही। 

चेज ने केवल बल्ले से ही धमाल नहीं मचाया बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी कहर परपाया। चेज ने 10 मैच में गेंदबाजी करते हुए 23.88 के औसत और 6.93 की इकोनॉमी के साथ 9 विकेट भी झटके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 20.6 रहा है। गेंदबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33 रन देकर 2 विकेट रहा है। 



वर्ल्ड कप में विंडीज के लिए साबित हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

बतौर ऑलराउंडर सबकी नजरें कैरेबियाई कप्तान किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो की तरफ हैं। लेकिन स्पिन के लिए मुफीद यूएई की पिचों पर चेज को एकादश में शामिल किया जाता है तो वो कैरेबियाई टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा यूएई की पिचें धीमी होती जाएंगी जिसका फायदा चेज उठा सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर