CPL 2021: पोलार्ड की आतिशी पारी के सामने ब्रावो के धुरंधर पस्त, 3 चौकों और 5 छक्कों से पलट दिया मैच

Kieron Pollard in Caribbean Premier League 2021: कीरोन पोलार्ड ने एक बार फिर अपने बल्ले का कमाल दिखाया है। उन्होंने दमदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Kieron Pollard
कीरोन पोलार्ड @CPL  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021, 30वां मैच
  • ट्रिनबागो और सेंट किट्स एंड की भिड़ंत
  • ट्रिनबागो ने रोमांचक मैच में जीत दर्ज की

धाकड़ खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 के 30वें मुकाबले में बल्ले से जबरदस्त कोहराम मचाया। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के विरुद्ध कहर बनकर टूटे। उन्होंने 22 गेंदों में 3 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 51 रन की आतिशी पारी खेली, जिससे ड्वेन ब्रावो के धुरंधर पस्त हो गए। ट्रिनबागो ने रोमांचक मैच में 6 गेंदें बाकी रहते 4 विकेट से जीत हासिल की। सेंट किट्स ने 147/7 रन बनाए। जवाब में ट्रिनबागो की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। ट्रिनबागो सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जहां उसकी टक्कर सेंट लूसिया किंग्स से होगी।

ट्रिनबागो ने टॉस जीतकर चुनी बॉलिंग

ट्रिनबागो ने टॉस जीतकर ब्रावो की अगुवाई वाली टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। ट्रिनबागो के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और विपक्षी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। सेंट किट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल (5) सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि, जोशुआ डि सिल्वा ने काफी देर तक एक छोर संभाले रखा। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए जोनाथन कार्टर (16) के साथ 44 और रदरफोर्ड (25) के संग 39 रन की साझेदारी की। 

जोशुआ ने 45 गेंदों में 50 रन बनाए

जोशुआ तीसरे बल्लेबाजी के रूप में 14वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 45 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के के जरिए 50 रन बनाए। ब्रावो ने 13 गेंदों में 25 रन की पारी खेली। उन्होंने 1 चौका और दो छक्के मारे। ट्रिनबागो के  लिए अली खान ने तीन, इसरु उदाना ने दो जबकि रवि रामपाल और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट झटका। वहीं,  ट्रिनबागो ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सधा हुआ आगाज किया। लेंडल सिमंस (20) और दिनेश रामदीन (17) ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। इसके बाद कॉलिन मुनरो (9) और डेरेन ब्रावो (1) टिक नहीं पाए। 

पोलार्ड 231.81  की स्ट्राइक रेट से खेले

पांचवें नंबर पर उतरे कीरोन पोलार्ड ने बल्ले से आग उगली और अपनी टीम को मुश्किल से निकाला। पोलार्ड की तूफानी बल्लेबाजी का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह 231.81  की स्ट्राइक रेट से खेले। उनके चौके और छक्के ट्रिनबागो का दबाव हटाने में बहुत काम आए, जिससे मैच का रुख ही पलट गया। पोलार्ड की पारी का अंत 15वें ओवर में हुआ। टीम सेइफर्ट ने 11 रन का योगदान दिया। वहीं, इसरुद उदाना 16 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे।  अकील हुसैन तीन गेंदों में 3 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। सेंट किट्स की ओर से फवाद अहमद ने दो विकेट चटकाए। नसीम शाह, डॉमिनिक डेरेक्स, जॉन-रस जग्गेसर और फेबियन एलन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर