SL vs WI 2nd ODI: फर्नांडो-मेंडिस के धुआंधार शतक, श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज को 161 रन से रौंदा

SL vs WI 2nd ODI, Hambantota: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद वेस्‍टइंडीज की टीम 184 रन पर ढेर हो गई।

Kusal Mendis and Avishka Fernando
कुसल मेंडिस और अविष्का फर्नान्डो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने दूसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज को 161 रन से मात दी
  • श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की
  • अविष्‍का फर्नांडो को उनकी शतकीय पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

हंबनटोटाः अविष्‍का फर्नांडो (127) और कुसल मेंडिस (119) के धुआंधार शतकों की बदौलत श्रीलंका ने बुधवार को हंबनटोटा में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्‍टइंडीज को 161 रन से मात दी। श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 345 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 39.1 ओवर में 184 रन पर ढेर हो गई। अविष्‍का फर्नांडो को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 1 मार्च को पल्‍लेकल में खेला जाएगा।

श्रीलंका की पारी का हाल

श्रीलंका और वेस्टइंडीज (Sri Lanka vs West Indies) के बीच दूसरे वनडे मैच में एक बार फिर मेजबान श्रीलंकाई टीम ने अपना दम दिखाया। पहले वनडे मैच में 1 विकेट से जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम इस बार बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरी। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी करने पिच पर आई। इसके बाद जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिली। ओपनर अविष्का फर्नान्डो और कुसल मेंडिस ने धुआंधार शतकीय पारियां खेलते हुए टीम का स्कोर 50 ओवर में 8 विकेट पर 345 रन तक पहुंचा दिया।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने तीसरे ओवर की लगातार दो गेंदों पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (1) और कुसल परेरा (0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उस समय श्रीलंका का स्कोर कुल 9 रन था। इसके बाद अविष्का फर्नान्डो और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस ने मोर्चा संभाला और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

मेंडिस का तेज शतक

कुसल मेंडिस पिच पर अविष्का के बाद उतरे थे लेकिन उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पहले पूरा कर लिया। मेंडिस ने 107 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और 119 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेलकर 41वें ओवर में जोसेफ की गेंद पर कैच आउट हुए, हालांकि तब तक वो अपना काम कर चुके थे। कुसल मेंडिस ने अपनी इस पारी में 12 चौके जड़े।

अविष्का ने भी खेली लाजवाब पारी

इसके कुछ ही समय बाद ओपनर अविष्का फर्नान्डो ने भी अपना शतक पूरा कर लिया। अविष्का ने 109 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 43वें ओवर में जोसेफ की गेंद पर कैच आउट होने से पहले 123 गेंदों पर 127 रनों की लाजवाब पारी खेली। जिसमें 10 चौके शामिल रहे। दिलचस्प बात यहां ये भी रही कि श्रीलंका ने इन दोनों बल्लेबाजों की दम पर 345 रन तक का सफर तय कर लिया लेकिन पूरी पारी में कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं जड़ सका।

सात में से सिर्फ दो गेंदबाजों को मिली सफलता

वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी करने के लिए 7 खिलाड़ी सामने आए लेकिन सिर्फ दो ही गेंदबाज ऐसे रहे जिनको सफलता मिली। शेल्डन कॉट्रेल ने 10 ओवर में 67 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके जबकि अल्जारी जोसेफ ने 10 ओवर में 57 रन लुटाते हुए 3 विकेट हासिल किए। सबसे ज्यादा धुनाई कीमो पॉल की हुई जिन्होंने बिना कोई विकेट लिए 7 ओवर में 62 रन लुटा डाले।

होप के अलावा कोई न चला

346 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज की टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई। कैरेबियाई बल्‍लेबाजों ने श्रीलंकाई स्पिनर्स के सामने घुटने टेक दिए। सिर्फ शाई होप (51) ही कुछ देर मेजबान टीम के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला कर सके। श्रीलंका की तरफ से लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा और चाइनामैन लक्षण संदाकन ने तीन-तीन विकेट चटकाए। नुवान प्रदीप को दो विकेट मिले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर