वेस्टइंडीज ने किया श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, कई दिग्गजों की हुई वापसी 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में एक साथ कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

Andre Russell
Andre Russell 

सेंट जोस: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का शनिवार को ऐलान कर दिया। टीम में दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसल, ओशेन थॉमस, फेबियन एलन और शाई होप की वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के लिए 47 अंतरारष्ट्रीय टी-20 मैच खेल चुके ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की टीम में लंबे समय बाद वापसी हुई है। इसके लिए उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में रिटर्न टू प्ले असेस्मेंट कार्यक्रम से गुजरना पड़ा।  

हाल ही में कार दुर्घटना में घायल होने वाले ओशेन थॉमस की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। इस दुर्घटना में लगी चोट से वो पूरी तरह उबर गए हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को बांए हाथ के स्पिनर फेबियन एलन के साथ टीम में शामिल किया गया है। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद बांए हाथ के धमाकेदार बल्लेबाज शेमरॉन हेटमायर भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

टीम के चयन के के बाद मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, शाई होप टीम को आरंभिक बल्लेबाज के लिए विकल्प उपलब्ध कराते हैं इसके साथ ही वो टीम में बैकअप विकेटकीपर भी होंगे। फेबियन एलन चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं। वो पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। वो टीम को स्पिन गेंदबाजी का विकल्प उपलब्ध कराने के साथ-साथ टीम की बल्लेबाजी को और गहरा करते हैं। 

रसेल 18 महीने बाद खेलेंगे विंडीज के लिए टी-20 मैच 

आंद्रे रसेल आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए कोई टी-20 मैच साल 2018 में लॉडरहिल में बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। इसके बाद इंग्लैंड की मेजबानी में  में खेले गए वनडे विश्न कप के लिए उन्हें कैरेबियाई टीम में जगह दी गई थी लेकिन उन्हें चोट के कारण टूर्नामेंट के बीच में ही टीम से बाहर जाना पड़ा। वो टॉन्टन में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में मैदान पर उतरे थे लेकिन उसके बाद से कैरेबियाई जर्सी पहनकर खेलने का उन्हें मौका नहीं मिला। 

फिलहाल वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। टी-20 सीरीज के मैच 4 और 6 मार्च को कैंडी में खेले जाएंगे। 

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है। 
किरोन पोलार्ड(कप्तान), फेबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, आंद्रे रसल, लिंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हेडेन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स, 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर