BAN vs SL: श्रीलंका ने दूसरे टेस्‍ट में बांग्‍लादेश पर किया जोरदार पलटवार, करुणारत्‍ने-फर्नांडो ने जड़े अर्धशतक

Bangladesh vs Sri Lanka 2nd test Highlights: बांग्‍लादेश की दूसरे टेस्‍ट में पहली पारी 365 रन पर सिमटी। इसके बाद श्रीलंका ने जोरदार पलटवार किया और स्‍टंप्‍स तक दो विकेट पर 143 रन बनाए। दिमुथ करुणारत्‍ने ने नाबाद 70 रन बनाए।

dimuth karunaratne
दिमुथ करुणारत्‍ने 
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच ढाका में पहला टेस्‍ट
  • बांग्‍लादेश की पहली पारी 365 रन पर सिमटी
  • श्रीलंका ने स्‍टंप्‍स तक दो विकेट खोकर 143 रन बनाए

ढाका: दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 70) और ओशादा फर्नांडो (57) के बीच पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी में 365 रन के जवाब में मंगलवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 143 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। श्रीलंका की टीम बांग्लादेश से अभी 222 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बचे हुए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान करुणारत्ने के साथ कासुन रजीता (शून्य) क्रीज पर मौजूद थे।

करुणारत्ने ने 127 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके लगाये जबकि फर्नांडो ने 91 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा। इससे पहले मुशफिकुर रहीम के नाबाद 175 रन और लिटन दास के साथ उनकी छठे विकेट की रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए पहली पारी में 365 रन बनाये।

मुशफिकुर और दास उस समय क्रीज पर आये जब बांग्लादेश ने पांच विकेट 24 रन पर गंवा दिये थे। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर स्कोर पांच विकेट पर 277 रन था। रजीता ने दूसरे दिन मंगलवार को आठवें ओवर में दास को दूसरी स्लिप में कैच आउट कराके इस साझेदारी का अंत किया। दोनों ने 272 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की जिसमें दास ने 141 रन बनाये।

इसके तीन गेंद बाद रजीता ने मुसद्दक हुसैन (0) को पवेलियन भेजा। इस बीच मुशफिकुर ने 291 गेंद में 150 रन पूरे किये। असित फर्नांडो ने तैजुल इस्लाम (15) और खालिद अहमद (0) को आउट किया। मुशफिकुर ने 355 गेंद की नाबाद पारी में 21 चौके लगाये। रजीता ने पांच और फर्नांडो ने चार विकेट लिये हैं। इसके बाद करुणारत्ने और फर्नांडो ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलायी। इस दौरान फर्नांडो ने शाकिब अल हसन (19 रन पर एक विकेट) के खिलाफ छक्का लगाकर 74 गेंद में टेस्ट करियर का अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया।

वह हालांकि अपनी पारी ज्यादा लंबी नहीं खींच सके और  इबादत हुसैन (31 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कैच आउट हो गये। करूणारत्ने ने पारी के 32वें ओवर में इबादत की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। सीने में दर्द के कारण सोमवार को पहले दिन के खेल के दौरान अस्पताल में भर्ती होने वाले कुसल मेंडिस की 11 रन की पारी को शाकिब ने पगबाधा कर खत्म किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर