निरोशन डिकवेला और दिनेश चांदीमल ने बचाई श्रीलंका की लाज, बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला टेस्‍ट हुआ ड्रॉ

क्रिकेट
भाषा
Updated May 19, 2022 | 19:16 IST

Bangladesh vs Sri Lanka: निरोशन डिकवेला और दिनेश चांदीमल ने कड़ा संघर्ष करके श्रीलंका को पहले टेस्‍ट में शुरूआती झटकों से उबारा और बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला टेस्‍ट ड्रॉ कराया। दूसरा टेस्‍ट ढाका में खेला जाएगा।

Bangladesh vs Sri Lanka 1st Test
बांग्‍लादेश बनाम श्रीलंका, पहला टेस्‍ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्‍ट हुआ ड्रॉ
  • निरोशन डिकवेला और दिनेश चांदीमल की पारियां श्रीलंका के लिए अहम रही
  • बांग्‍लादेश-श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट सोमवार से ढाका में शुरू होगा

चटगांव: श्रीलंका ने पांचवें दिन दूसरी पारी में मिले झटकों से उबरते हुए गुरूवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का शुरूआती टेस्ट ड्रॉ कराया। श्रीलंका के लिये अंतिम दिन दिनेश चांदीमल (नाबाद 39 रन) और निरोशन डिकवेला (नाबाद 61 रन) की पारियां अहम रहीं, जिन्होंने सुबह लगे झटकों से टीम को उबारने में मदद की। 

बीच के सत्र में श्रीलंका का दूसरी पारी में स्कोर छह विकेट पर 161 रन था और वह 93 रन की बढ़त बनाये थी। लेकिन जब 73 ओवरों के बाद दोनों कप्तानों की सहमति पर खेल रोका गया तो श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 260 रन था।

श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाये थे जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 465 रन बनाकर 68 रन की बढ़त हासिल करने के साथ चौथे दिन के अंत तक श्रीलंका के दो विकेट झटक लिये थे। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से ढाका में शुरू होगा। बांये हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम के दूसरी पारी में सुबह के सत्र में लगातार झटके गये दो विकेट से बांग्लादेश को असंभव जीत की उम्मीद जगी थी क्योंकि लंच तक श्रीलंका के चार विकेट गिर चुके थे। ताइजुल ने 82 रन देकर चार विकेट झटके और एक रन आउट भी किया।

लेकिन बांग्लादेशी आक्रमण में तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम की कमी खली जो बुधवार को बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गये थे। उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और वह चार-पांच हफ्तों तक खेल से बाहर हो गये। श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 39 रन से खेलना शुरू किया। फिर कुशाल मेंडिस (43 गेंद में आठ चौके, एक छक्के से 48 रन) और एंजेलो मैथ्यूज (शून्य) के विकेट गंवा दिये, जिससे लंच तक उसका स्कोर चार विकेट पर 128 रन था।

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (52 रन) आउट होने वाले पांचवें खिलाड़ी रहे, जिन्हें ताइजुल आउट किया। धनंजय डि सिल्वा 33 रन बनाकर आउट हुए जो टीम का छठा विकेट था। इसके बाद चांदीमल और डिकवेला डटे रहे। डिकवेला ने इस दौरान 83 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक भी पूरा किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर