एशिया कप 2021 हुआ रद्द, श्रीलंका ने कोविड-19 महामारी के चलते लिया बड़ा फैसला

Asia Cup 2021 cancelled: एशिया कप 2021 को कोविड-19 महामारी को देखते हुए रद्द कर दिया गया है। श्रीलंका ने महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया है।

India is defending Asia Cup champions
India is defending Asia Cup champions (BCCI) 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने एशिया कप 2021 को रद्द किया
  • कोविड-19 महामारी के चलते लिया फैसला
  • एशिया कप में खेलने वाले देशों में महामारी का प्रकोप

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को सूचित किया कि एशिया कप 2021 को रद्द कर दिया गया है। ये फैसला कोविड-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है क्योंकि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देश इस समय महामारी से जूझ रहे हैं और टूर्नामेंट कराना जोखिम भरा हो सकता है। इसी के साथ एक बार फिर भारत और पाकिस्तान महामुकाबला देखने का फैंस का इंतजार बढ़ गया है।

हाल ही में कोरोना वायरस ने आईपीएल 2021 के बायो-बबल में सेंध लगाते हुए कई खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ को संक्रमित कर दिया था, जिसके बाद तुरंत आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। एशियाई क्रिकेट देशों में सबसे ज्यादा कोविड का कहर भारत में देखने को मिल रहा है, ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट ने टूर्नामेंट को इस बार रद्द करने का फैसला ही सही समझा।

मीडिया से मुखातिब होते हुए श्रीलंका क्रिकेट के चीफ एक्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने कहा, "मौजूदा हालातों को देखते हुए टूर्नामेंट (एशिया कप) खेलना इस साल जून में मुमकिन नहीं हो पाएगा।" आने वाले समय में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है, ऐसे में एशियाई टीमों की इस टक्कर को देखने के लिए फैंस को अब 2023 विश्व कप के बाद तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर