एमएस धोनी पर फिर फिदा हो जाएगा आपका दिल, बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 12, 2021 | 19:08 IST

Sourav Ganguly on MS Dhoni: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने आगामी टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम के मेंटर की भूमिका निभाने वाले एमएस धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी आगामी टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम के मेंटर होंगे
  • सौरव गांगुली ने बताया कि धोनी मेंटर के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे
  • एमएस धोनी ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय करियर से संन्‍यास लिया था

नयी दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के 'मेंटर' के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे। बीसीसीआई ने पिछले महीने घोषणा की थी कि विश्व कप के दौरान धोनी भारतीय टीम के मेंटर होंगे।

गांगुली ने कहा, 'धोनी भारतीय टीम के मेंटर के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे।' 40 वर्ष के धोनी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए थे। उन्होंने भारत के लिये आखिरी मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था, जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था।

समझा जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार धोनी को उनके अनुभव के लिये यह जिम्मेदारी दी गई है। धोनी ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल फाइनल में पहुंचाया।

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे।
धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पोस्ट पर क्रिकेट से संन्यास का फैसला करके सभी को चौंका दिया था। उसके बाद से इस मसले पर उन्होंने बात नहीं की है। उन्होंने भारत के लिये 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 वनडे खेलकर क्रमश: 4876, 10773 और 1617 रन बनाये हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर