SLvsBAN 2nd Test: डेब्यूटेंट जयविक्रम की फिरकी में फंसी बांग्लादेशी टीम, श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

क्रिकेट
भाषा
Updated May 03, 2021 | 16:45 IST

Sri Lanka vs Bangladesh 2nd Test: डेब्यूटेंट प्रवीण जयविक्र ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेशी टीम को अपनी फिरकी में फंसा लिया। श्रीलंका ने साथ ही ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

Sri Lanka vs Bangladesh 2nd Test
श्रीलंका ने बांग्लालेश से टेस्ट सीरीज जीती।  |  तस्वीर साभार: Twitter

पालेकल: पदार्पण कर रहे बायें हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम के मैच में 11 विकेट की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराकर टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली। श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम दिन पांच विकेट की दरकार थी और जयविक्रम ने इनमें से तीन विकेट चटकाए।

जयविक्रम ने मैच में 178 रन देकर 11 विकेट हासिल किए। पदार्पण करते हुए यह किसी टेस्ट गेंदबाज का 10वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यह किसी श्रीलंकाई गेंदबाज का पदार्पण करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जयविक्रम ने अकिला धनंजय को पीछे छोड़ा जिन्होंने तीन साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ 44 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

बांग्लादेश ने 437 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने अंतिम तीन विकेट आठ गेंद में गंवा दिए जिससे टीम दूसरी पारी में 227 रन पर सिमट गई। सुबह दूसरे ओवर में ही मैन ऑफ द मैच जयविक्रम ने लिटन दास (17) को पगबाधा किया और फिर तीन गेंद के भीतर अंतिम दो विकेट चटकाकर पारी में 86 रन देकर पांच विकेट चटकाए। 

जयविक्रम ने पहली पारी में भी 92 रन देकर छह विकेट झटके थे। ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने भी 103 रन देकर चार विकेट चटकाए। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को तीन पारियों में दोहरे शतक, शतक और अर्धशतक सहित 428 रन बनाने के लिए श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर