स्टीव स्मिथ ने सिडनी में रिषभ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान मिटाने के मुद्दे पर तोड़ी चुप्पी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन रिषभ पंत की बल्लेबाजी के दौरान उनकी बल्लेबाजी गार्ड का निशान मिटाने के मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ पिच पर पैर रगड़ते हुए  

मुख्य बातें

  • सिडनी टेस्ट में पंत की बल्लेबाजी के दौरान स्मिथ पर लगा बल्लेबाजी गार्ड मिटाने का आरोप
  • सोशल मीडिया पर स्मिथ को जमकर प्रशंसकों ने किया ट्रोल, अब जाकर उन्होंने तोड़ी चुप्पी
  • कोच जस्टिन लैंगर ने भी दिया है स्मिथ का साथ

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान रिषभ पंत के बल्लेबाजी गार्ड को मिटाकर चीटिंग करने का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। टीम के कप्तान टिम पेन भी स्मिथ का बचाव कर चुके हैं। लेकिन मामला बिगड़ता देख चौथे टेस्ट से पहले स्मिथ ने खुद सामने आकर मामले पर सफाई दी है। 

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन स्मिथ को बैटिंग क्रीज के आसपास के क्षेत्र पर पैर रगड़ते देखा गया था।  ऐसे में इस पर स्मिथ ने कहा, मुझे इस मामले पर ऐसी प्रतिक्रिया देखकर झटका लगा है और मैं इसकी वजह से निराश भी हूं। मैं खेल के दौरान ऐसा करता अकसर यह देखने के लिए करता हूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे हैं। मेरा मकसद क्रीज का सेंटर बनाना था और यह जानना कि बल्लेबाज कैसे बल्लेबाजी कर रहा है। 

स्मिथ की खेल भावना पर सवाल उठाना गलत: लैंगर
कंगारू कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस मामले पर कहा है कि यह बेहद खराब है कि इस घटना को देखकर लोग एक खिलाड़ी की खेल भावना पर सवाल उठा रहे हैं। स्टीव स्मिथ के लिए मैं इस तरह की बेकार की बातों पर विश्वास नहीं कर सकता। जो कोई भी स्टीव स्मिथ को जानता है उसे मालूम है कि वो ऐसा अकसर मैदान पर करते हैं। इसलिए हम इस मामले के तूल पकड़ने के बाद हम सभी हंस रहे थे। ऐसा क्रीज पर स्मिथ अकसर करते हैं।



वापसी के बाद अच्छा रहा है स्मिथ का व्यवहार
लैंगर ने कहा, जो कोई भी यह कह रहा है कि वो कुछ गलत कर रहे थे तो वो गलत दिशा में जा रहा है। उस दिन का विकेट सपाट था और कंक्रीट की तरह था। उसे खराब करने के लिए आपको 15 इंच के स्पाइक्स की जरूरत होगी। जब से वो टीम में वापस लौटे हैं मैदान के अंदर और बाहर उनका व्यवहार अच्छा रहा है। वो बल्ले को बात करने देते हैं। इंग्लैंड में उन्हें जैसी गालियां पड़ी थीं मैंने वैसा होता कहीं नहीं देखा लेकिन उस दौरान भी वो लगातार मुस्कुराते रहे और बल्ले को जवाब देने के लिए छोड़ दिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर