6,6,6,6,6,6: इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

ODI record of six sixes in an over, Jaskaran Malhotra equals the record: अमेरिकी बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ने एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 6 गेंदों में 6 छक्के जड़कर नया इतिहास रच दिया है।

Jaskaran Malhotra hits 6 sixes in an over
Jaskaran Malhotra hits 6 sixes in an over (USA Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जसकरण मल्होत्रा ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के
  • अमेरिकी क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हैं जसकरण मल्होत्रा
  • पीएनजी के खिलाफ खेलते हुए बनाया रिकॉर्ड, 6 बॉल पर 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

ओमान के अल अमेरात में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (USA) और न्यू पपुआ गिनी के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच में एक बड़ा कमाल हो गया। सीरीज के दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अमेरिका की तरफ से खेल रहे भारतीय मूल के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ने ऐसी वनडे पारी खेली कि सब देखते रह गए। उन्होंने अपनी धमाकेदार वनडे पारी के दौरान एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का कमाल भी किया जिसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट इतिहास में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले वनडे क्रिकेट में ये कमाल सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने किया था।

अमेरिका और पीएनजी के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिकी टीम 72 रन पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। उनकी पारी लड़खड़ाती जा रही थी लेकिन तभी पांचवें नंबर पर 31 वर्षीय बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा बल्लेबाजी करने उतरे और तबाही मचा दी। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अमेरिका की पारी के अंतिम ओवर में पीएनजी के गेंदबाज गॉडी टोका के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ डाले।

खेली धमाकेदार पारी, सिर्फ 6 छक्के नहीं लगाए

जसकरण ने सिर्फ अंतिम ओवर में 6 छक्के नहीं जड़े बल्कि उनकी पूरी पारी ऐतिहासिक रही। इस बल्लेबाज ने 124 गेंदों में नाबाद 173 रनों की पारी खेली। उनकी इस सुनामी पारी में 16 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। आलम ये था कि अमेरिका की टीम के 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके लेकिन फिर भी जसकरण की बदौलत उनकी टीम का स्कोर 50 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन तक जा पहुंचा।

Jaskaran Malhotra

कौन हैं जसकरण मल्होत्रा?

जसकरण सिंह मल्होत्रा का जन्म 4 नवंबर 1989 को चंडीगढ़ में हुआ था। इस वनडे मैच से पहले उन्होंने 6 वनडे मैचों में सिर्फ 55 रन ही बनाए थे। वो एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए भी क्रिकेट खेला हुआ है, लेकिन मौकों के अभाव में वो अमेरिका गए और अब वहां की टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा कैरेबियाई प्रीमियर लीग में वो सेंट लूसिया किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर