'मेरे दौड़ने वाले दिन पूरी तरह खत्‍म', शोएब अख्‍तर ने ट्विटर के जरिये अपने फैंस को दी अहम जानकारी

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 22, 2021 | 17:50 IST

Shoaib Akhtar will have total knee replacement surgery in Melbourne: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने खुलासा किया है कि वह अपने घुटने का ऑपरेशन कराकर उसे बदलवाएंगे। अख्‍तर ने ट्विटर पर ऐसी जानकारी दी।

shoaib akhtar
शोएब अख्‍तर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने कहा कि उनके दौड़ने के लिए लद चुके हैं
  • शोएब अख्‍तर मेलबर्न में घुटने की सर्जरी कराकर उसे बदलवाएंगे
  • शोएब अख्‍तर ने ट्विटर के जरिये फैंसको यह जानकारी दी

लाहौर: क्रिकेट के सर्वकालिक तेज गेंदबाजों में से एक शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उनके दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं क्योंकि उन्हें अपने घुटने का ऑपरेशन करवाकर उसे बदलवाना होगा। अख्तर का करियर हमेशा चोटों के कारण प्रभावित रहा। पाकिस्तान के इस 46 वर्षीय तेज गेंदबाज ने दो साल पहले मेलबर्न में घुटने का ऑपरेशन करवाया था।

उन्होंने ट्विटर पर अपनी तस्वीर जारी करते हुए लिखा, 'मेरे दौड़ने के दिन अब लद चुके हैं क्योंकि मैं अपना घुटना बदलवाने के लिये जल्द ही मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रहा हूं।'

अख्तर को दुनिया के सर्वकालिक तेज गेंदबाजों में से एक गिना जाता था। उन्हें रावलपिंडी एक्सप्रेस कहा जाता है। उन्होंने 2011 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। उन्होंने पाकिस्तान के लिये 46 टेस्ट और 163 एकदिवसीय मैच खेले जिसमें उन्होंने क्रमशः 178 और 247 विकेट लिये। उन्होंने 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 19 विकेट भी हासिल किये।

अख्तर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच वनडे के रूप में 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल किया था। अख्तर के नाम 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर