'एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी नहीं करने देना': शोएब अख्‍तर ने भारत को हराने के लिए पाकिस्‍तान को 3 मजाकिया टिप्‍स दीं

Shoaib Akhtar tips to Pakistan to beat India: पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम को मात देने के लिए पाकिस्‍तान को सलाह दी है। भारतीय टीम को मैच जीतने का दावेदार माना जा रहा है।

shoaib akhtar on ms dhoni
शोएब अख्‍तर और एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में पाकिस्‍तान को हर बार मात दी है
  • पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत का रिकॉर्ड 5-0 है
  • शोएब अख्‍तर ने 3 मजाकिया कारण गिनाए, जिससे पाकिस्‍तान भारत को हरा सके

नई दिल्‍ली: भारत (India Cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup) का महामुकाबला खेला जाने वाला है। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। मगर पाकिस्‍तान की कोशिश हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी। महान तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भारतीय टीम को मात देने के लिए पाकिस्‍तान टीम को कुछ मजाकिया टिप्‍स दी हैं। 

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत-पाकिस्‍तान मैच से पहले स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए अख्‍तर ने मजाकिया लहजे में तीन चीजें गिनाई, जिसकी मदद से पाकिस्‍तान अपने पहले मैच में भारतीय टीम को मात दे सके। अख्‍तर ने कहा, 'सबसे पहले भारतीय टीम को नींद की गोलियां दो। दूसरी बात विराट कोहली को दो दिन इंस्‍टाग्राम का इस्‍तेमाल करने से रोक दो और तीसरी बात कि एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी नहीं करने देना। मैं आपको बता सकता हूं कि वो अब भी सबसे ज्‍यादा फॉर्म में रहने वाले बल्‍लेबाजों में से एक हैं।'

पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरूआत की जरूरत: अख्‍तर

ध्‍यान दिला दें कि एमएस धोनी ने पिछले साल अगस्‍त में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। वह यूएई में भारतीय टीम के साथ मेंटर के रूप में उपस्थित हैं। वहीं रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने गंभीरतापूर्वक कहा कि पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरूआत की जरूरत है ताकि बड़ा स्‍कोर खड़ा कर सके। अख्‍तर ने कहा, 'पाकिस्‍तान को अच्‍छी शुरूआत की जरूरत है। पाकिस्‍तान को ज्‍यादा खाली गेंदें नहीं खेलना चाहिए। उन्‍हें 5-6 ओवर तक रन प्रति गेंद के हिसाब से खेलना चाहिए और फिर स्‍ट्राइक रेट बढ़ाना चाहिए। अगर आपका स्‍कोर अच्‍छा हो तो फिर गेंदबाजों को नियमित अंतराल में विकेट निकालना चाहिए।'

आसिफ अली अच्‍छा विकल्‍प होंगे: शोएब अख्‍तर

यह पूछने पर कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का ट्रंप कार्ड कौन हो सकता है तो अख्‍तर ने दाएं हाथ के बल्‍लेबाज आसिफ अली को अपनी पसंद बताया। उन्‍होंने कहा, 'आसिफ अली निचले क्रम में गेंद पर अच्‍छे से प्रहार कर रहा है। मेरे ख्‍याल से वो ऐसा खिलाड़ी है, जिस पर ध्‍यान रहेगा।' आसिफ ने 29 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16.38 की औसत से 344 रन बनाए हैं। पाकिस्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में कभी भारत को नहीं हराया है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की कोशिश इस बार हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर