राहुल द्रविड़ की लंबी पारी से 'हमारे शुक्रवार रात की योजना' पर पानी फिर जाता: शोएब अख्‍तर

Shoaib Akhtar on Rahul Dravid: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कहा कि भारत के खिलाफ बैंगलोर वनडे में वह राहुल द्रविड़ को जल्‍दी आउट करना चाहते थे ताकि शुक्रवार की रात का आनंद उठा सकें।

rahul dravid and shoaib akhtar
राहुल द्रविड़ और शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • शोएब अख्‍तर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर नहीं खेल रहे थे और पाकिस्‍तान को द्रविड़ से डर था
  • अख्‍तर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने अंपायर से एलबीडब्‍लयू की अपील की थी, कहा- वो उनकी शुक्रवार की रात थी
  • भारत को इस मैच में पाकिस्‍तान के हाथों 123 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने एक मजेदार किस्‍सा साझा किया, जिसमें उन्‍होंने खुलासा किया कि शाहिद अफरीदी के साथ मिलकर भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ को जल्‍दी आउट करने की योजना बनाई थी क्‍योंकि दोनों पाकिस्‍तानी खिलाड़ी शुक्रवार की रात आनंद उठाना चाहते थे। शोएब अख्‍तर ने कहा कि सचिन तेंदुलकर उस मैच में नहीं खेल रहे थे और भारत ने जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवाए थे।

शाहिद अफरीदी ने अख्‍तर ने विशेष गेंद डालकर भारत की 'दीवार' राहुल द्रविड़ को आउट करने के लिए कहा था। शोएब अख्‍तर ने अफरीदी की बात को सार्थक ठहराते हुए राहुल द्रविड़ को लगभग आउट कर लिया था, जब उनकी एक गेंद कर्नाटक के पूर्व बल्‍लेबाज के पैड पर जाकर लगी थी। शोएब अख्‍तर ने अंपायर से अपील की और उन्‍हें अपनी शुक्रवार की रात की योजना भी बताई थी, लेकिन उनका प्रयास असफल साबित हुआ।

राहुल द्रविड़ लंबी पारी के विशेषज्ञ

पूर्व भारतीय टेस्‍ट ओपनर आकाश चोपड़ा से बातचीत करते हुए शोएब अख्‍तर ने कहा, 'अगर कोई बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ जैसे खेल रहा हो तो हम उसे लेंथ गेंद डालते हैं। स्‍टंप के करीब आकर हम बल्‍ले और पैड के बीच गेंद डालने की कोशिश करते हैं ताकि गेंद जाकर पैड पर लगे। बैंगलोर में फाइनल मैच था। मैंने सदगोपन रमेश को आउट कर लिया था। हमने तीन-चार विकेट जल्‍दी निकाल लिए थे। सचिन तेंदुलकर उस मैच में नहीं खेल रहे थे।'

राहुल द्रविड़ को आउट करने के लिए अफरीदी-अख्‍तर की बातचीत

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने आगे कहा, 'शाहिद अफरीदी और मैंने कहा राहुल द्रविड़ काफी समय लेंगे और आज शुक्रवार की रात है। अफरीदी ने कहा कि कुछ अच्‍छी गेंद डालकर इसका विकेट जल्‍दी निकालो वरना ये लंबी पारी खेल जाएगा। मैंने सीधे राहुल द्रविड़ के पैड पर गेंद मारी और अंपायर से एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की। मैंने यह भी कहा कि हमारी शुक्रवार की रात है। अंपायर ने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया। मगर हम मैच जीतने में कामयाब रहे। राहुल द्रविड़ मुश्किल और केंद्रित बल्‍लेबाज थे। मेरे लिए उन्‍हें आउट करना मुश्किल था। वह मेरे खिलाफ आसानी से खेल जाते थे।'

बता दें कि 1999 पेप्‍सी कप फाइनल मुकाबला बैंगलोर में खेला गया था, जहां अजय जडेजा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पाकिस्‍तान के हाथों 123 रन की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। शोएब अख्‍तर ने इस मैच में दो विकेट चटकाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर