वीरेंद्र सहवाग को मैदान पर पीटता, फिर होटल में उसकी जमकर धुनाई करता: शोएब अख्‍तर

Shoaib Akhtar on Virender Sehwag claims: वीरेंद्र सहवाग ने दावा किया था कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच 2003 विश्‍व कप के मैच में उन्‍होंने शोएब अख्‍तर को कहा था- बाप बाप होता है, बेटा बेटा होता है।

sachin tendulkar, virender sehwag and shoaib akhtar
सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • सहवाग ने दावा किया था कि उन्‍होंने अख्‍तर को कहा था- बाप बाप होता है, बेटा बेटा होता है
  • अख्‍तर के स्‍लेजिंग के जवाब में मैच के दौरान सहवाग ने यह जवाब दिया था
  • भारत ने पाकिस्‍तान को 2003 विश्‍व कप मुकाबले में 6 विकेट से हराया था

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने एक बार फिर वीरेंद्र सहवाग के दावे को सिरे से खारिज किया है। सहवाग ने दावा किया था कि 2003 विश्‍व कप के मुकाबले के दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तानी गेंदबाज को खरी-खरी सुनाई थी। सहवाग ने अख्‍तर से कहा था कि 'बाप बाप होता है, बेटा बेटा होता है'। वीरू ने कहा था कि पाकिस्‍तानी गेंदबाज उन्‍हें हुक शॉट खेलने के लिए बार-बार उकसा रहे थे, जब उन्‍होंने अख्‍तर को ऐसी बात कही थी।

सहवाग ने कहा था कि उन्‍होंने अख्‍तर को कहा था कि सचिन तेंदुलकर से पूछ तो दूसरे छोर पर बल्‍लेबाजी कर रहे हैं कि वो हुक शॉट खेलकर दिखाए। सहवाग ने कथित तौर पर सहवाग को कहा था, 'वो तेरा बाप खड़ा है सामने नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड पे, उस को बोल, वो मार के दिखाएगा।' बता दें कि सचिन तेंदुलकर जब 98 रन बनाकर खेल रहे थे, तब अख्‍तर ने ही उन्‍हें आउट किया था।

मगर अख्‍तर ने सहवाग के दावों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ऐसी घटना कभी हुई ही नहीं। दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहे अख्‍तर से एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने इस बारे में सवाल किया। पत्रकार ने सवाल किया, 'सहवाग ने आपसे तेंदुलकर के बारे में कुछ कहा था (बेटा बेटा होता है, बाप बाप होता है के संबंध में)।' इस पर शोएब अख्‍तर ने जवाब दिया, 'मेरे जैसे इंसान के सामने ऐसी बात कहने के बाद वो बच पाता? क्‍या मैं उसे छोड़ देता? मैं उसकी ग्राउंड पर पिटाई करता और फिर होटल में धुनाई करता।'

भारत ने पाकिस्‍तान को धोया

2003 विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 6 विकेट से मात दी थी। भारत ने 274 रन के लक्ष्‍य का पीछा 45.4 ओवर में कर लिया था। तेंदुलकर ने 98 रन बनाए थे जबकि युवराज सिंह (50*) और राहुल द्रविड़ (44*) ने उम्‍दा योगदान दिया था। तेंदुलकर ने सहवाग के साथ मिलकर टीम इंडिया को धमाकेदार शुरूआत दिलाई थी। दोनों ने 6 ओवर से पहले ही 50 रन स्‍कोरबोर्ड पर टांग दिए थे। सहवाग को वकार यूनिस ने अपना शिकार बनाया था। इससे पहले भारत ने पाकिस्‍तान को 273/7 के स्‍कोर पर रोका था, जिसमें सईद अनवर का शतक शामिल था।

अगली खबर