'पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स में जलन भरी है, बोलने से पहले कुछ सोचते नहीं हैं'- पूर्व ऑलराउंडर ने निकाली भड़ास

Madan Lal hit out on Pakistani cricketers: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों पर अपनी भड़ास निकाली है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों ने बीसीसीआई और आईपीएल की आलोचना की थी।

shoaib akhtar and madan lal
शोएब अख्‍तर और मदन लाल 
मुख्य बातें
  • कई पाक क्रिकेटर्स ने एशिया कप और टी20 विश्‍व कप के रद्द होने का आरोप बीसीसीआई पर लगाया था
  • शोएब अख्‍तर ने दावा किया कि बीसीसीआई इस साल आईपीएल कराना चाहता था इसलिए अन्‍य दोनों इवेंट्स रद्द हुए
  • मदन लाल ने अब पाक क्रिकेटरों के प्रति अपनी भड़ास निकाली है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने इस साल टी20 विश्‍व कप रद्द होने और आईपीएल आयोजन पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों के बयानों पर जमकर भड़ास निकाली है। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आरोप लगाया था कि उसने अपने प्रभाव का इस्‍तेमाल करते हुए इस साल टी20 विश्‍व कप और एशिया कप रद्द कराया ताकि आईपीएल आयोजित करा सके। इस पर लाल ने कहा कि पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों के ऐसे बयान ईर्ष्‍या (जलन) के कारण आते हैं।

मदन लाल ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा, 'बहुत से पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स कुछ बोलने से पहले कुछ सोचते नहीं है। वो कैसे दावा कर सकते हैं कि भारत ने विश्‍व कप रद्द कराया है?' कई लोगों का मानना था कि इस साल आईपीएल या फिर टी20 विश्‍व कप में से कुछ आयोजित किया जा सकता है। मगर बीसीसीआई ने सुनिश्चित किया कि आईपीएल आयोजित करा सके। लाल ने ध्‍यान दिलाया कि स्‍पॉन्‍सरशिप और कोविड-19 प्रमुख कारण थे, जिसकी वजह से टी20 विश्‍व कप जैसा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इस साल आयोजित नहीं हो सका।

सभी के हित में फैसला : मदन लाल

56 साल के मदन लाल ने कहा, 'सबसे पहले तो कोविड-19 से घिरे रहे और टी20 विश्‍व कप अलग तरह का टूर्नामेंट हैं। दर्शकों की कमी और स्‍पॉन्‍सरशिप मामलों के चलते आईसीसी व क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसे रद्द करने का फैसला किया, जो कि अच्‍छा फैसला है। आईपीएल होने जा रहा है। हमने पहले ही आईपीएल को सितंबर-अक्‍टूबर में आयोजित कराने के बारे में सोचा था, जो कि उपलब्‍ध तारीखों पर निर्भर करता। तो हमने उसी हिसाब से आईपीएल आयोजित कराने की योजना बनाई थी।'

रिश्‍ते सुधारने पर देना था ध्‍यान: मदन लाल

जब बात एशिया कप 2020 की आती है, जो इस साल सितंबर में आयोजित होना था। लाल ने स्‍वीकार किया कि महाद्वीपीय टूर्नामेंट की संभावना बन जाती, लेकिन इससे पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को अजीब तरह के बयान देने का हक नहीं मिल जाता है। इसके बजाय इस बात पर ध्‍यान लगाना चाहिए था कि कैसे बोर्ड के बीच रिश्‍ते सुधारे जा सकते हैं। लाल ने कहा, 'जी हां, एशिया कप होने की संभावना बन सकती थी। मगर पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों के बयान जलन से भरे हैं। उन्‍हें सोचना चाहिए कि हम अपने रिश्‍ते कैसे सुधार सकते हैं ताकि क्रिकेट खेलना जारी रहे। मगर हमेशा कोई न कोई खिलाड़ी सामने आता है और कुछ अजीब बात बोल जाता है, जिसके बाद चीजें बिगड़ जाती हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर