टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद शोएब अख्तर का 'रोना' शुरू, ये ट्वीट करके लगाए आरोप

Shoaib Akhtar on Player of the tournament award: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 विश्व कप 2021 फाइनल के बाद एक ट्वीट करके विवाद छेड़ने की कोशिश की है।

Shoaib Akhtar, David Warner, T20 World Cup 2021 man of the tournament
शोएब अख्तर इस फैसले से हुए नाराज (Instagram/AP) 
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021
  • फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद आया शोएब अख्तर का ट्वीट
  • शोएब अख्तर ने लगाए आरोप, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड को लेकर उठाए सवाल

टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी और पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। दुबई में खेले गए इस बड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो खिलाड़ी जीत के हीरो बने। मिचेल मार्श ने नाबाद 77 रनों की पारी खेली, जबकि उनके ओपनर डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों में 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी से लक्ष्य का पीछा कर रही अपनी टीम को शानदार शुरुआत देने का काम किया। जहां मार्श को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया, वहीं टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड वॉर्नर को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया। लेकिन शोएब अख्तर को ये पचा नहीं।

फाइनल के बाद जब डेविड वॉर्नर को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया तो पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर गुस्से में आ गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली। शोएब अख्तर का मानना है कि डेविड वॉर्नर को नहीं बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान व ओपनर बाबर आजम को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड मिलना चाहिए था। उन्होंने नाइंसाफी किए जाने का आरोप भी लगा दिया।

जब फाइनल मुकाबले के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में डेविड वॉर्नर को अवॉर्ड दिया गया, तो शोएब अख्तर ने तुरंत ट्वीट किया, उन्होंने लिखा, "मैं उत्सुक था कि बाबर आजम को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' चुना जाएगा। बेहद अनुचित फैसला लिया गया है"

शोएब अख्तर हर मुकाबले के बाद अपनी कुछ ना कुछ प्रतिक्रिया देने के लिए मशहूर हैं। उनका ये ट्वीट इसलिए बेतुका है क्योंकि कई विश्व स्तरीय दिग्गजों के ज्यूरी पैनल ने इन अवॉर्ड्स के लिए खिलाड़ियों का चयन किया है। दूसरी बात ये है कि, बेशक बाबर आजम ने टी20 विश्व कप 2021 में सर्वाधिक 303 रन बनाए लेकिन दूसरे नंबर पर मौजूद डेविड वॉर्नर (289 रन) भी बाबर से सिर्फ 14 रन ही पीछे थे। लेकिन वॉर्नर ने अंतिम के तीन बड़े मैचों में वेस्टइंडीज (नाबाद 89), पाकिस्तान (49) और न्यूजीलैंड (53) के खिलाफ लगातार तीन शानदार पारियां खेलीं जिससे उनकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, फिर फाइनल में पहुंची और फिर खिताब अपने नाम किया।

जबकि बाबर आजम अपनी टीम को खिताबी जीत तक नहीं ले जा सके। इसलिए 14 रन के अंतर को नजरअंदाज करते हुए वॉर्नर को इस अवॉर्ड के लिए सही नाम माना गया। डेविड वॉर्नर को इससे पहले आईपीएल के दौरान फ्लॉप मानते हुए कई लोगों ने संन्यास के लायक बता दिया था लेकिन इस खिलाड़ी ने एक बार फिर साबित किया है कि उनमें बहुत दम बाकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर