मदर्स डे पर भारतीय क्रिकेटर्स ने मां को किया विश, धवन ने लिखा खास मैसेज तो सहवाग ने शेयर की कविता

Indian Cricketers on Mother's Day 2021: मदर्स डे पर भारतीय क्रिकेटर्स ने मां को विश किया है। शिखर धवन से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की।

Shikhar Dhawan Virender Sehwag
अपनी मां के साथ शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग 

आज यानी 9 मई को मदर्स डे 2021 सेलिब्रेट किया जा रहा है। हर साल भारत में मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस अवसर पर लोग मां के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं। इस दिन लोग मां के प्यार और त्याग को लेकर अपने-अपने अंदाज में सम्मान जताते हैं। जानी-मानी हस्तियां सोशल मीडिया पर मां को खास मैसेज लिखकर विश करती हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स ने भी मदर्स डे पर अपनी माओं को विश किया है, जिसमें शिखर धवन से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक का नाम शामिल है। 

'मां के लिए आप हमेशा उनके बच्चे रहते हैं'

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इंस्टाग्राम पर मां के लिए खास मैसेज लिखा। उन्होंने मां के साथ तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, 'मेरी सबसे बड़ी शिक्षक और मेरी सबसे अच्छी दोस्त। हैप्पी मदर्स डे मां।' महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'माएं आपके लिए हमेश प्रार्थना करती हैं, चाहे आप कितने ही उम्रदराज क्यों ना हों। उनके लिए आप हमेशा उनके बच्चे हैं। मेरे जीवन में दो माएं हैं, जिन्होंने हमेशा मेरा पालन पोषण किया और मुझे प्यार किया।आई और काकू को मदर्स डे की बहुत-बहुत बधाई। यह कुछ पुरानी तस्वीरें शेयर कर रहा हूं।' क्रुणाल पांड्या ने भाई हार्दिक पांड्या और मां के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'बहुत-बहुत आभारी हूं, खासकर आपके लिए मां। हैप्पी मदर्स डे।'

'तेरी ममता की छाओं में, जाने कब बड़ा हुआ..'

वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लिखा, 'दुनिया के लिए वह एक मां है, लेकिन बच्चे के लिए वह पूरी दुनिया है। मुझ में वह बच्चा अभी भी है! हैप्पी मदर्स डे मां!' पूर्व विस्फोट बल्लेबाज वीरंद्र सहवाग ने मां के लिए ट्विटर पर कविता साझा की। कविता कुछ यूं है, 'घुटनों से रेंगते रेंगते, कब पैरों पर खड़ा हुआ, तेरी ममता की छाओं में, जाने कब बड़ा हुआ! काला टीका दूध मलाई, आज भी सब कुछ वैसा है, मैं ही मैं हूँ हर जगह, प्यार यह तेरा कैसा है? सीधा साधा भोला भाला, मैं ही सबसे अच्छा हूं, कितना भी हो जाऊं बड़ा, मां, मैं आज भी तेरा बच्चा हूं!'

क्या सभी देशों में एक ही दिन मनाया जाता है मदर्ड डे?

दुनियाभर के सभी देशों में मदर्स डे कई सालों से मनाया जाता रहा है। लेकिन अनेक देशों में मदर्स डे मदर्स डे के लिए अलग-अलग तारीख तय है। भारत और अमेरिका समेत कई देशों में मदर्स डे मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। वहीं, यूके में मई माह के चौथे रविवार को मदर्स डे मनाा जाता है जबकि ग्रीस में 2 फरवरी को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर