श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20I मैच के लिए 5 नेट गेंदबाजों को टीम इंडिया में शामिल किया, शिखर धवन खेलेंगे

India vs Sri Lanka, 2nd T20I: शिखर धवन का कोविड-19 टेस्‍ट पॉजिटिव नहीं आया है और वह श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में खेलेंगे भारतीय कप्‍तान शिखर धवन
  • शेष दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए पांच नेट गेंदबाजों को स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया
  • आइसोलेशन में रहने के कारण दूसरे टी20 में नहीं खेलेंगे ये 8 खिलाड़ी

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार (28 जुलाई) को दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा, जो मेहमान टीम में कोविड-19 मामला सामने आने के बाद स्‍थगित कर दिया गया था। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या मंगलवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। हालांकि, बीसीसीआई ने सीरीज के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया जबकि क्रुणाल के करीबी संपर्क में आने के कारण आठ भारतीय खिलाड़ी आइसोलेशन में है।

रिपोर्ट्स से उलट शिखर धवन कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव नहीं निकले हैं और वह बुधवार को मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आएंगे। इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने पांच नेट गेंदबाजों- इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह को शेष दो मुकाबलों के लिए प्रमुख स्‍क्‍वाड में जोड़ दिया है। 

क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आने के कारण कुल आठ खिलाड़ी दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेलेंगे। सभी आठ खिलाड़‍ियों का मंगलवार को कोविड-19 टेस्‍ट हुआ और नतीजा निगेटिव आया, लेकिन सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए आइसोलेशन में हैं।

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांडया, सूर्यकुमार यादव, पृथ्‍वी शॉ, दीपक चाहर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, इशान किशन, युजवेंद्र चहल वो सात खिलाड़ी हैं, जो क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आए थे। बीसीसीआई ने मंगलवार को पुष्टि कर दी कि क्रुणाल पांड्या कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच स्‍थगित कर दिया गया।

धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कई युवाओं को डेब्‍यू का मौका दे सकती हैं। बता दें कि भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 38 रन से मात दी थी। जहां धवन दूसरे टी20 में रुतुराज गायकवाड़ या फिर देवदत्‍त पडिक्‍कल के साथ पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते हैं, वहीं देखना होगा कि भुवनेश्‍वर कुमार मैदान पर आते हैं या नहीं। भुवी की गैरमौजूदगी में नेट गेंदबाजों और राहुल चाहर व कुलदीप यादव के पास भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने का मौका होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर