VIDEO: श्रीलंका के शेहान जयसूर्या का कैच देखकर सबका मुंह खुला का खुला रह गया

Shehan Jayasuriya takes stunning catch: श्रीलंका शेहान जयसूर्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया।

Shehan Jayasuriya
शेहान जयसूर्या और कप्तान लसिथ मलिंग।  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पालेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने ये मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन का लक्ष्य दिया जिसे वेस्टइंडीज ने आसानी से तीन विकेट खोकर 17 ओवर में बना लिया। वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेंडन किंग (43 रन), शिमरोन हेटमायर (45 रन) और आंद्रे रसेल (नाबाद 40 रन) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख सबका मुंह खुला का खुल रह गया। शेहान जयसूर्या ने बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच पकड़ा और सभी को हैरान कर दिया।

शेहान​ ने लपका पॉवेल का जोरदार शॉट

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोवमैन पॉवेल संभलकर खेल रहे थे। लेकिन 13वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने अपने रफ्तार तेज करने की कोशिश की। पॉवेल ने दासुन शनाका की गेंद पर बाउंड्री पर जोरदार शॉट खेला।  ऐसा लग रहा था कि आसानी से छक्का चला जाएगा। मगर बाउंड्री पर खड़े शेहान जयसूर्या ने फुरती के साथ मैदान पर गिरते हुए शानदार कैच लपक लिया। उनका कंधा बाउंड्री से लगने जा रहा था तभी उन्होंने मैदान पर पड़े हुए ही हवा में गेंद उछा दी। इसके बाद उन्होंने खुद को संभाला और फिर गेंद दोबारा पकड़ ली। उनके इस शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा है। 

आंद्रे रसेल ने खेली आतिशी पारी 

वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। बावजूद इसके कैरेबियाई बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के घुटकने नहीं टेके। वेस्टइंडीज को पहले झटका 23 के स्कोर पर लेंडल सिमंस (9) के रूप में लगा। इसके बाद ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमायर ने मोर्चा संभाला और दमादार पारियां खेलीं। ब्रैंडन किंग को 8वें ओवर में लाहिरु कुमारा ने आउट किया जबकि पॉवेल 13वें ओवर में 17 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली और हेटमायर के साथ मिलकर अपनी टीम को जिताकर लौटे। 

रसेल ने 14 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली।  उन्होंने दो लगातार छक्के लाहिरू कुमारा की गेंद पर जड़े, एक छक्का परेरा की गेंद पर जड़ा, दो छक्के मलिंगा की गेंद पर जड़े 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर मैथ्यूज की बॉल को छक्के के लिए उड़ाते हुए टीम को जीत दिला दी। वहीं, हेटमायर ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके मारे। रसेल ने पहले टी20 में भी धमाकेदार पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 14 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों के जरिए 45 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर