ओशाने थॉमस की गेंदों ने श्रीलंका पर बरपाया कहर, इस IPL टीम ने किया था 'दिलचस्प' सौदा

Sri Lanka vs West Indies 1st T20: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पालेकल में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने अपना जलवा बिखेरा।

Oshane Thomas against Sri Lanka
ओशाने थॉमस  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
  • पहले टी20 मैच में ओशाने थॉमस की गेंदों ने बरपाया कहर
  • आईपीएल नीलामी में टीम ने किया था फायदे का सौदा

Sri Lanka vs West Indies 1st T20: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में बुधवार को वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 25 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पालेकल में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंकाई टीम शुरुआत से लड़खड़ाती रही और पूरी टीम 19.1 ओवर में 171 रन पर ढेर हो गई। इसका श्रेय गया 'मैन ऑफ द मैच' कैरेबियाई गेंदबाज ओशाने थॉमस को।

ओशाने थॉमस का 'पंजा'

वेस्टइंडीज के लंबे-चौड़े 23 वर्षीय तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने इस टी20 मैच में 3 ओवर किए जिसमें उन्होंने 28 रन देते हुए 5 विकेट लिए। ओशाने ने इस दौरान अविष्का फर्नान्डो (7), जयसूर्या (0), मेंडिस (0), एंजेलो मैथ्यूज (10) और दासुन शनाका (2) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ये ओशाने थॉमस के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ। जो उन्होंने अपने करियर के 11वें मैच में हासिल किया। इस दौरान वो हैट्रिक के करीब भी आए। वो बेशक हैट्रिक से चूक गए लेकिन उस ओवर में उन्होंने तीन विकेट जरूर ले लिए।

आईपीएल में हुआ था गजब का 'सौदा'

आईपीएल 2019 की जब नीलामी हुई थी तब ओशाने थॉमस को राजस्थान रॉयल्स ने 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस सीजन में ओशाने थॉमस ने 4 मैच खेले जिसमें उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की और 5 विकेट झटके। लेकिन जब इस साल खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की बारी आई तो राजस्थान रॉयल्स ने सबको चौंकाते हुए ओशाने थॉमस को रिलीज कर दिया था। इसके बाद जब आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई तो फिर से राजस्थान रॉयल्स ने दांव खेला और ओशाने थॉमस को 50 लाख रुपये में खरीद लिया जो कि उनका आधार मूल्य (Base price) था। इस तरह राजस्थान की टीम को ओशाने थॉमस भी वापस मिल गए, वो भी 60 लाख की बचत के साथ।

ओशाने थॉमस का करियर

ओशाने थॉमस ने अक्टूबर 2018 में भारत के खिलाफ गुवाहाटी में वनडे मैच खेलते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। जबकि उन्होंने उसी साल नवंबर में भारत के ही खिलाफ कोलकाता में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था। अब तक वो 20 वनडे मैचों में 27 विकेट ले चुके हैं जबकि 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर