8 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे..फिर शार्दुल ठाकुर का बल्ला ऐसा गरजा कि मुंबई 200 रन से जीत गया

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 01, 2021 | 20:27 IST

Shardul Thakur, Mumbai vs Himachal Pradesh, Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी में भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए लाजवाब पारी खेली। हिमाचल प्रदेश को 200 रन से हार मिली।

Shardul Thakur
शार्दुल ठाकुर (Video grab- BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22, मुंबई बनाम हिमाचल प्रदेश
  • शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारियां, आदित्य तारे ने भी दिखाया दम
  • मुंबई ने खराब शुरुआत के बावजूद 200 रन से जीता वनडे मैच

जयपुरः मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप डी के अपने अंतिम मैच में सोमवार को यहां हिमाचल प्रदेश को 200 रन से हराया जिससे टीम लीग चरण में अजेय रही। इस मुकाबले में सबसे दिलचस्प पारी रही भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की, जिन्होंने गेंद से ना सही लेकिन बल्ले से धूम मचा दी। मुंबई ने इससे पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और राजस्थान को शिकस्त दी थी।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने शीर्ष क्रम की विफलता के बाद शारदुल ठाकुर के 92, सूर्यकुमार यादव के 91 और आदित्य तारे के 83 रन की बदौलत नौ विकेट पर 321 रन बनाए। इसके जवाब में हिमाचल की टीम लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी (31 रन पर चार विकेट) और शम्स मुलानी (42 रन पर तीन विकेट) के फिरकी के जादू के बावजूद सिर्फ 121 रन पर ढेर हो गई।

शुरुआत रही थी बेहद खराब

मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने आठ रन के स्कोर तक ही सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (02) और पृथ्वी साव (02) के अलावा श्रेयस अय्यर (02) का विकेट भी गंवा दिया। जायसवाल को रिषी धवन (84 रन पर चार विकेट) ने प्रवीण ठाकुर के हाथों कैच कराया जबकि पृथ्वी को वैभव अरोड़ा ने पवेलियन भेजा। धवन ने अय्यर को पगबाधा करके मुंबई को तीसरा झटका दिया। सरफराज भी 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए जिससे टीम का स्कोर 49 रन पर चार विकेट हो गया।

सूर्यकुमार और आदित्य तारे ने संभाला

सूर्यकुमार ने इसके बाद मोर्चा संभाला और 75 गेंद में 15 चौकों की मदद से 91 रन की पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने तारे (98 गेंद में 83 रन, छह चौके और एक छक्का) के साथ पांचवें विकेट के लिए 99 रन जोड़कर पारी को संभाला। सूर्यकुमार के 31वें ओवर मे आउट होने के बाद तारे और शारदुल ने छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की।

शार्दुल का बल्ला गरज उठा

अब तक अपनी गेंदबाजी का दम दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे और आते ही धूम मचानी शुरू कर दी। उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा और उसके बाद भी नहीं रुके। शार्दुल ने 57 गेंद में 92 रन की पारी खेल डाली। जिस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 6 चौके जड़े।
शार्दुल की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई की टीम 300 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही। आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर का वीडियो पोस्ट करके जश्न मनाया।

हिमाचल की पारी बिखरी

लक्ष्य का पीछा करने उतरे हिमाचल की शुरुआत भी बेहद खराब रही। टीम ने धवल कुलकर्णी (आठ रन पर दो विकेट) और मोहित अवस्थी (19 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने चार रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज रवि ठाकुर (03) और प्रशांत चोपड़ा (01) के अलावा निखिल गंगटा (00) सस्ते में पवेलियन लौटे। हिमाचल की टीम इस खराब शुरुआत से कभी नहीं उबर पाई और पूरी टीम 24.1 ओवर में ढेर हो गई। मयंक डागर नाबाद 38 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर