कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने तूफानी दोहरा शतक जमाकर तहस-नहस किए रिकॉर्ड्स, मुंबई ने वनडे में बनाए 457 रन

Prithvi Shaw: मुंबई के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं मुंबई क्रिकेट टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी का सबसे बड़ा टीम स्‍कोर खड़ा किया है।

prithvi shaw
पृथ्‍वी शॉ  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पृथ्‍वी शॉ ने पुडुचेरी के खिलाफ 152 गेंदों में नाबाद 227 रन बनाए
  • पृथ्‍वी शॉ ने जयपुर में अपनी पारी के दौरान 31 चौके और पांच छक्‍के जमाए
  • पृथ्‍वी शॉ ने अपनी पारी के दौरान संजू सैमसन सहित कई रिकॉर्ड्स तोड़े

जयपुर: जयपुर में गुरुवार को पृथ्‍वी शॉ नाम की सुनामी आई। मुंबई की कप्‍तानी कर रहे पृथ्‍वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में पुडुचेरी के खिलाफ 152 गेंदों में नाबाद 227 रन की तूफानी पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स तोड़े। पृथ्‍वी शॉ (227*) और भारतीय टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव (133) की उम्‍दा पारियों की बदौलत मुंबई ने पुडुचेरी के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 457 रन बनाए। पृथ्‍वी शॉ और मुंबई टीम ने इस मैच में रिकॉर्ड्स तहस-नहस कर डाले।

पृथ्‍वी शॉ ने अपनी पारी के दौरान 31 चौके और 5 छक्‍के जमाए। पृथ्‍वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी इतिहास में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। पृथ्‍वी शॉ ने संजू सैमसन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 2019 में गोवा के खिलाफ 129 गेंदों में 212* रन की पारी खेली थी। इसके अलावा पृथ्‍वी शॉ ने बतौर कप्‍तान पुरुषों के लिस्‍ट ए क्रिकेट में सबसे बड़े स्‍कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। पृथ्‍वी शॉ लिस्‍ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले कप्‍तान बन गए हैं। उन्‍होंने ग्रीम पोलक के 222* रन के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्‍होंने 1974 में ईस्‍ट लंदन में बॉर्डर के खिलाफ बनाए थे।

लिस्‍ट ए क्रिकेट में बतौर कप्‍तान सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने के मामले में तीसरे और चौथे स्‍थान पर भारत के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा काबिज हैं। वीरेंद्र सहवाग ने 2011 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इंदौर में 219 रन बनाए थे। वहीं रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में 208* रन बनाए थे।

मुंबई का शानदार रिकॉर्ड

इसके अलावा मुंबई क्रिकेट टीम ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा किया। मुंबई ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 457 रन बनाए। मुंबई ने झारखंड का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने हाल ही में मध्‍य प्रदेश के खिलाफ 50 ओवर में 9 विकेट पर 421 रन बनाए थे। बता दें कि पृथ्‍वी शॉ ने जहां 152 गेंदों में 31 चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 227 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने केवल 58 गेंदों में 22 चौके और चार छक्‍के की मदद से 133 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर