नहीं थम रहा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खिलाड़ी का बल्ला, जड़ा लगातार दूसरा शतक

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 26, 2021 | 19:12 IST

Devdutt Padikkal, Vijay Hazare Trophy: कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में केरल के खिलाफ खेलते हुए लगातार दूसरा शतक जड़ दिया।

Devdutt Padikkal
देवदत्त पडीक्कल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22
  • देवदत्त पडीक्कल का बल्ला फिर से गरजा, जड़ा लगातार दूसरा शतक
  • कर्नाटक क्रिकेट टीम से खेलते हुए केरल के खिलाफ धूम मचाई

बेंगलुरूः युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल ने शानदार फार्म जारी रखते हुए लगातार दूसरा सैकड़ा जमाया जिससे गत चैम्पियन कर्नाटक ने शुक्रवार को यहां विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप सी मुकाबले में केरल पर नौ विकेट से जीत हासिल की। केरल के 278 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक ने 27 गेंद रहते जीत दर्ज की।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज पड्डीकल ने 126 रन की नाबाद पारी के लिये 138 गेंद खेली और 13 चौके व दो छक्के जमाये। उन्हें कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ से दूसरे छोर पर अच्छा सहयोग मिला जिन्होंने 84 गेंद में नाबाद 86 रन बनाये। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 180 रन की अटूट साझेदारी निभायी।

पड्डीकल ने ओडिशा के खिलाफ पिछले मैच में 152 रन बनाये थे। उन्होंने कप्तान रविकुमार समर्थ (62) के साथ भी पहले विकेट के लिये 99 रन की भागीदारी की। बीस वर्षीय पड्डीकल के नाम दो अर्धशतक भी हैं जिससे वह विजय हजारे ट्राफी में चार मैचों में 142.33 के औसत से 427 रन बनाकर शीर्ष पर हैं।

इस जीत से कर्नाटक ग्रुप सी की अंक तालिका में शीर्ष पर है। वह नेट रन रेट से उत्तर प्रदेश और केरल से आगे है। इससे पहले अभिमन्यु मिथुन ने पांच और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट चटकाकर केरल को आठ विकेट पर 277 रन ही बनाने दिये। ग्रुप के अन्य मैचों में उत्तर प्रदेश ने रेलवे को 70 रन से हराया जबकि बिहार को ओडिशा से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर