'मैं थोड़ा ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं', विराट सेना की तारीफ करते हुए शेन वॉर्न ने ऐसा क्यों कहा

Shane Warne on India vs England Test Series: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चार मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। लीड्स टेस्ट को छोड़ दें तो तीन मैचों में भारतीय खिलाड़ी छाए रहे।

Virat Kohli and england tour 2021
चौथे टेस्ट में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और मोहम्मद सिराज।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021
  • भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया
  • शेन वॉर्न ने विराट सेना की सराहना की

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की तारीफ की है। पांच मैचों की टेस्ट शुक्रवार को अचानक समाप्त हो गई, क्योंकि पांचवें और आखिरी टेस्ट को भारतीय खेमे में कोरोना मामले सामने आने के कारण रद्द कर दिया गया। टीम इंडिया दूसरा और चौथा टेस्ट जीतकर  2-1 से आगे चल रही था और 14 साल बाद इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम करने कगार पर थी। 

सीरीज के विजेता का ऐलान नहीं हुआ

बीसीसीआई ने उम्मीद व्यक्त की है कि पांचवां टेस्ट बाद में किसी समय आयोजित किया जा सकता है। ऐसे में सीरीज के विजेता का ऐलान नहीं हुआ। मेजबान बोर्ड ने पहले कहा था कि भारतीय टीम ने मैच गंवा दिया लेकिन बाद में इस बयान को वापस ले लिया गया। टेस्ट सीरीज इस तरह खत्म होने से कई फैंस, विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटर निराश हैं, जिसमें वार्न भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि भारतीय टीम बेहतरीन खेल रही थी, जिसे देख मजा आ रहा था।

'मैं भारतीय टीम को सलाम करता हूं'

शेन वॉर्न ने स्काई क्रिकेट पर बातचीत में कहा, 'मुझे बस थोड़ा ठगा हुआ महसूस हो रहा है। मुझे लगता है कि यह सीरीज बहुत ही जबरदस्त रही है। मैं भारतीय टीम को सलाम करता हूं, जिन्होंने बेहद शानदार क्रिकेट खेला। मेरा मानना है कि दोनों टीम ने अच्छी भावना से खेला। इसलिए मुझे लगता है कि हम सभी थोड़ा ठगा महसूस कर रहे, क्योंकि पांचवां टेस्ट मैच नहीं पो पाया। अगर वे टेस्ट मैच के बीच में होत या इसमें कुछ दिनों की देरी होती तो इसका मतलब था कि आईपीएल और बाकी कुछ चीजें प्रभावित होतीं। मुझे नहीं पता कि उनके पास कोई अन्य विकल्प बचा था।'

'इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराना चाहते थे'

उन्होंने कहा कि यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत मायने रखती है। भारत अभी सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया का लक्ष्य नंबर वन बनने का था। वे इंग्लैंड को इंग्लैंड में ड्यूक गेंद, स्विंग और सीमिंग परिस्थिति में हराना चाहते थे। वॉर्न ने आगे कहा कि मैंने इस साल भारत को ऑस्ट्रेलिया में काफी लाजवाब टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखा। याद रखें...वे पहले टेस्ट मैच में 36 रन पर आउट हो गए था और फिर दमदार वापसी की और अगला मैच जीता। विराट कोहली घर वापस  लौट आए। उनके खिलाड़ी चोटिल हुए। लेकन फिर भी टीम टी रही। मैंने देखा कि वे कितने दृढ़ थे। टेस्ट क्रिकेट बेहद महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि हम सभी को विराट कोहली भारत को टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद कहना चाहिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर