क्या टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की किस्मत बदल पाएगा ये फैसला? कीवी टीम ने पूर्व धाकड़ गेंदबाज को बनाया कोच

Shane Bond As 4th Coach: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम नेटी20 विश्व कप से पहले पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को अपने कोचिंग स्टॉफ का हिस्सा बनाने का फैसला किया है।

Shane Bond New Zealand Coach
शेन बॉन्ड  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021
  • अक्टूबर में शुरू होगा विश्व कप
  • कीवी टीम ने लिया बड़ा फैसला

टी20 विश्व कप का आगाज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अक्टूबर में होना है, लेकिन न्यूजीलैंड टीम अभी से तैयारियों में जुट गई है। कीवी टीम ने विश्व कप से पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने पूर्व धाकड़ तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को कोच बना दिया है। बॉन्ड न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चौथे कोच होंगे। विश्व कप से पहले बॉन्ड यूएई में आईपीएल के दूसरे में मुंबई इंडियंस के साथ रहेंगे। पूर्व गेंदबाज विश्व कप के बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी न्यूजीलैंड टीम के साथ रहेंगे। बॉन्ड के जुड़ने से न्यूजीलैंड की किस्मत कितनी बदलेगी, यह तो आने वाले वक्त ही बताएगा। मालूम हो कि न्यूजीलैंड ने अभी तक कोई विश्व कप नहीं जीता है।

'बॉन्ड के अनुभव से फाएदा मिलेगा'

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बॉन्ड के अनुभव का टीम को फाएदा मिलेगा। उन्होंने कहा, 'शेन हमारे साथ पहले भी रहा है और हमें समझता है। विश्व कप से ठीक पहले वह यूएई में होगा और उसके अनुभव का टीम को फाएदा मिलेगा। वह विशेष रूप से गेंदबाजों के साथ काम करेंगे, जिससे स्पिन्स और तेज गेंदबाजों को अपनी योजना बनाने में मदद मिलेगी। हमें अन्य टीमों से एक कदम आगे रहने की जरूरत है।' 

बता दें कि स्टीड ने पिछले घरेलू समर सीजन में चौथे कोच का उपयोग किया है। हालांकि, अभी तक चौथे  कोच का इस्तेमाल सिर्फ विदेशी दौरों पर ही किया गया है। इंग्लैंड-श्रीलंका दौरे और वनडे विश्व में वर्तमान बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची चौथे असिस्टेंट थे। स्टीड ने कहा कि मेरे लिए चौथा कोच अलग-अलग आवाज एक जगह लाने का एक अवसर है। हमने अतीत में इसे कई तरह से इस्तेमाल किया है। हम शेन के साथ आने से खुश हैं।

शेन ने 9 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला

शेन बॉन्ड ने 2001 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने 82 वनडे और 18 टेस्ट मैचों मैदान पर पर उतरे। उन्होंने वनडे में 20.88 के औसत से 147 विकेट चटकाए। वहीं, शेन ने टेस्ट में 22.09 के औसत से 87 शिकार किए। इसके अलावा उन्होंने 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेले और 21.72 के औसत से 25 विकेट खेले। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2010 में खेला था, जो एक टी20 था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर