T20 World Cup के लिए सबसे पहले न्‍यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़‍ियों को मिला मौका

New Zealand squad for T20 World Cup: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने टी20 विश्‍व कप के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। इसके अलावा बांग्‍लादेश-पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए भी टीम चुनी गई।

new zealand squad for t20 world cup
टी20 विश्‍व कप के लिए न्‍यूजीलैंड का स्‍क्‍वाड 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड ने इस साल टी20 विश्‍व कप के लिए किया टीम का ऐलान
  • केन विलियमसन संभालेंगे टी20 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड की कमान
  • लोकी फर्ग्‍यूसन और काइल जेमिसन को मिला टी20 विश्‍व कप टीम में मौका

वेलिंगटन: न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी 16 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस साल टी20 विश्‍व कप अक्‍टूबर-नवंबर में यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और लोकी फर्ग्‍यूसन को टी20 विश्‍व कप टीम में जगह मिली है। खिलाड़ी और स्‍टाफ हितकारी को इस ठंड में अतिरिक्‍त ध्‍यान रखना होगा क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने चार महीने की लंबी अवधि में ब्‍लैककैप्‍स का कार्यभर संतुलित करने का प्रयास किया है।

न्‍यूजीलैंड को बांग्‍लादेश, पाकिस्‍तान और भारत का दौरा करना है और इसके बाद वह यूएई में आईसीसी टी20 विश्‍व कप खेलने जाएगी। भारत दौरे पर टेस्‍ट टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है। हालांकि, न्‍यूजीलैंड ने सफेद गेंद टीम के लिए 32 खिलाड़‍ियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें नए कोल मैकोनी और बेन सियर्स शामिल हैं। वेलिंगटन के कोच ग्‍लेन पोकनाल बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान दौरे पर टीम का मार्गदर्शन करेंगे और उन्‍हें अनुभवी माइक सैंडल व गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसन का साथ मिलेगा। पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज में जर्गेनसन हेड कोच होंगे।

बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान में टॉम लैथम न्‍यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। केन विलियमसन और कोच गैरी स्‍टेड भारतीय टेस्‍ट दौरे और टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी जिम्‍मेदारी संभालेंगे। रॉस टेलर को पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे के लिए चुना गया था, लेकिन एक सप्‍ताह के करीब सीरीज और क्‍वारंटीन प्रोटोकॉल्‍स को देखते हुए यह निर्धारित किया गया है कि टेलर घर में रहकर भारतीय टेस्‍ट दौरे की तैयारी करेंगे।

न्‍यूजीलैंड का पहला स्‍क्‍वाड बांग्‍लादेश के लिए 23 अगस्‍त को रवाना होगा। भारतीय टेस्‍ट दौरे के खिलाड़ी घर लौटेंगे। न्‍यूजीलैंड के प्रमुख कार्यकारी डेविड व्‍हाइट ने कहा कि बदलते हुए समय ने रणनीति में बदलाव चाहा है। खिलाड़ी कल्‍याण और समर्थन पेशेवर खेल में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। बता दें कि एडम मिलने को टी20 विश्‍व कप में 16वें सदस्‍य के रूप में चुना गया है। वह टीम के साथ टूर्नामेंट में जुड़ेंगे, लेकिन तभी जरूरत पड़ेगी जब किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर वो उनकी जगह लें।

न्‍यूजीलैंड की टी20 विश्‍व कप और भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम :

केन विलियमसन (कप्‍तान), टोड एस्‍टल, ट्रेंट बोल्‍ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोनवे, लोकी फर्ग्‍यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्‍लेन फिलिप्‍स, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिलने (चोटिल होने पर जगह लेंगे।)

कोचिंग स्‍टाफ : गैरी स्‍टेड, शेन जर्गेनसन, ल्‍यूक रोंकी।

बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 और पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड टीम:

टॉम लैथम (कप्‍तान और विकेटकीपर), फिन एलेन, हैमिश बेनेट, टॉम ब्‍लंडेल, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनी, स्‍कॉट कुजलेजिन, कोल मैकोनी, हेनरी निकोल्‍स, ऐजाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (टी20 के लिए बस), ब्‍लेयर टिकनर और विल यंग।

कोचिंग स्‍टाफ - ग्‍लेन पोकनाल, ग्रीम एल्‍ड्रिज, तिलान समरवीरा।

पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड स्‍क्‍वाड:

टॉम लैथम (कप्‍तान), फिन एलेन, टोड एस्‍टल, हैमिश बेनेट, टॉम ब्‍लंडेल, मार्क चैपमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, ऐजाज पटेल, ईश सोढ़, बेन सियर्स, ब्‍लेयर टिकनर, विल यंग।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर