100 बॉल क्रिकेट में दो विस्‍फोटक भारतीय महिला बल्‍लेबाजों का आमना-सामना हुआ, जानें कौन चमका और किसकी टीम जीती

The Hundred Women's competition: द हंड्रेड में महिलाओं की प्रतियोगिताओं का छठा मुकाबला बर्मिंघम फिनिक्‍स और मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स के बीच खेला गया।

shafali verma and harmanpreet kaur
शैफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर 

मुख्य बातें

  • बर्मिंघम फिनिक्‍स और मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स के बीच मुकाबला
  • बर्मिंघम फिनिक्‍स ने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स को 20 रन से मात दी
  • भारत की दो महिला विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों का ऐसा रहा प्रदर्शन

बर्मिंघम: मैनचेस्‍टर: द हंड्रेड महिलाओं की प्रतियोगिता में रविवार को बर्मिंघम फिनिक्‍स और मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स के बीच टूर्नामेंट का छठा मुकाबला खेला गया। इसी मैच में भारत की दो दिग्‍गज महिला विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों का आमना-सामना भी हुआ। बता दें कि फिनिक्‍स बनाम ओरिजनल्‍स के बीच मुकाबला मैनचेस्‍टर में खेला गया था। 

फिनिक्‍स की कप्‍तान ऐमी जोंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कप्‍तान ऐमी जोंस (31) और जीवेनान डेविस (20) की पारियों की बदौलत फिनिक्‍स ने 100 गेंदों में 9 विकेट खोकर 113 रन बनाए। जवाब में ओरिजनल्‍स की टीम 100 गेंदों में 8 विकेट खोकर 93 रन ही बना सकी। बर्मिंघम की क्रिस्‍टी गॉर्डन को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने 20 गेंदों में 14 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

चलिए आपको बताते हैं इस मुकाबले में किन दो भारतीय महिला बल्‍लेबाजों का आमना-सामना हुआ। दोनों बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन कैसा रहा और किस टीम की जीत हुई। हम यहां बात कर रहे हैं शैफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर की। इस मुकाबले में शैफाली वर्मा ने जहां बर्मिंघम फिनिक्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया तो वहीं हरमनप्रीत कौर ने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स की तरफ से मैच खेला।

ऐसा रहा शैफाली और हरमनप्रीत का प्रदर्शन

भारत की युवा विस्‍फोटक महिला ओपनर शैफाली वर्मा का इस मुकाबले में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। वो 10 गेंदों में एक चौके की मदद से केवल 6 रन बना सकी। लौरा जैक्‍सन ने लिजेल ली के हाथों कैच आउट कराकर शैफाली की पारी का अंत किया। हालांकि ऐमी जोंस की कप्‍तानी पारी और डेविस ने अंतिम समय में प्रहारों से टीम 113 रन का स्‍कोर बनाने में सफल रहीं।

शैफाली वर्मा का सामना इस मैच में हरमनप्रीत कौर से हो रहा था। हरमनप्रीत कौर ने मैनचेस्‍टर ओरिजनल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया। 114 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ओरिजनल्‍स की टीम 93 रन बना सकी। बेशक ओरिजनल्‍स मैच हारी, लेकिन हरमनप्रीत कौर की पारी ने भारतीय फैंस को खुश कर दिया। दाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने 47 गेंदों में 2 चौके की मदद से 49 रन बनाए। वह अंत नाबाद रहीं। 

अब बात करें शैफाली और हरमनप्रीत की, तो बेशक व्‍यक्तिगत मामले में हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन शानदार रहा, लेकिन शैफाली जिस टीम की खेलीं, वो जीतने में सफल रही। शैफाली वर्मा की कोशिश अगले मैच में दमदार प्रदर्शन करने की होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर