100 बॉल क्रिकेट: 16 साल की लड़की ने पिच पर ढाया कहर, धमाकेदार पारी के बाद हर ओर है चर्चा

Alice Capsey: 16 साल की महिला बल्‍लेबाज ने ओवल इनविंसीबल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए लंदन स्पिरिट के खिलाफ शानदार पारी खेली। एलिस कैप्‍सी ने अपनी पारी के दौरान 10 बाउंड्री जमाई।

alice capsey
एलिस कैप्‍सी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 16 साल की एलिस कैप्‍सी ने लंदन स्पिरिट के खिलाफ जमाया अर्धशतक
  • एलिस कैप्‍सी ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके जमाए
  • ओवल इनविंसीबल्‍स ने लंदन स्पिरिट को 15 रन से मात दी

लंदन: ओवल इनविंसीबल्‍स और लंदन स्पिरिट के बीच रविवार को द हंड्रेड महिला प्रतियोगिता का पांचवां मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में ओवल इनविंसीबल्‍स ने 15 रन से जीत दर्ज की। ओवल इनविंसीबल्‍स की जीत की हीरो 16 साल की एलिस कैप्‍सी रही, जिन्‍होंने मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। युवा एलिस कैप्‍सी ओपनिंग पर आईं थीं और अपनी ताबड़तोड़ पारी से उन्‍होंने दर्शकों का दिल जीता।

बता दें कि ओवल इनविंसीबल्‍स को पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण मिला था। डेविस ने जॉर्जिया एडम्‍स को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड करके इनविंसीबल्‍स को पहला झटका दिया। 16 साल की एलिस कैप्‍सी पर इस विकेट का कोई प्रभाव नहीं पड़ा और उन्‍होंने 41 गेंदों में 10 चौके की मदद से 59 रन बनाए। इस बीच ग्रेस गिब्‍स (12) को दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया जबकि फ्रेन विल्‍सन (2) को डीन ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़कर चलता किया।

कैप्‍सी को कप्‍तान डान वेन निकर्क (29) का अच्‍छा साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। डट्टानी ने डेविस के हाथों कैच आउट कराकर युवा एलिस की पारी का अंत किया। डॉटिन ने निकर्क को डीन के हाथों कैच आउट कराया। ओवल इनविंसीबल्‍स की टीम ने 100 गेंदों में 7 विकेट खोकर 132 रन बनाए। लंदन की तरफ से नाओमी डट्टानी ने दो विकेट लिए। फ्रेया डेविस, डियांड्रा डॉटिन, दीप्ति शर्मा और चार्लोट डीन के खाते में एक-एक विकेट आया।

हीथर नाइट और गिब्‍सन की पारी काम नहीं आई

133 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लंदन स्पिरिट की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। विलियर्स ने डियांड्रा डॉटिन (14) को गिब्‍स के हाथों कैच आउट कराया और निकर्क ने नाओमी डट्टानी (8) को डगआउट भेजा। लंदन स्पिरिट की कप्‍तान हीथर नाइट (40) ने एक छोर से दमदार शॉट खेले, लेकिन उन्‍हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। दीप्ति शर्मा (3) रनआउट हुई। क्‍लोए ट्रायन (9) और फ्रेया डेविस (0) भी जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुईं।

हीथर नाइट की पारी पर विराम निकर्क ने लगाया। नाइट ने 29 गेंदों में 5 चौके और एक छक्‍के की मदद से 40 रन बनाए। फिर डेनियल गिब्‍सन ने 13 गेंदों में 4 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं। लंदन स्पिरिट की टीम 100 गेंदों में 7 विकेट खोकर 117 रन बना सकी। ओवल इनविंसीबल्‍स की तरफ से डान वेन निकर्क ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। ताश फर्रांट को दो सफलताएं मिली। मैडी विलियर्स के खाते में एक विकेट आया। एलिस कैप्‍सी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्‍त स्‍कोर : 

ओवल इनविंसीबल्‍स - 100 गेंदों में 132/7 (एलिस कैप्‍सी 59, नाओमी डट्टानी 2 विकेट)

लंदन स्पिरिट - 100 गेंदों में 117/7 (हीथर नाइट 40, डान वेन निकर्क 3 विकेट)

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर