100 बॉल क्रिकेट: 19/4 था स्‍कोर... फिर भारत की जेमिमा ने खेली ऐसी धुआंधार पारी, 15 गेंद पहले मैच हुआ खत्म

Jemimah Rodrigues sensational innings in The Hundred: भारत की जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से तूफानी पारी खेली। युवा खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान 17 चौके और एक छक्‍का जमाए।

jemimah rodrigues
जेमिमा रॉड्रिग्‍स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए मैच विजयी पारी खेली
  • जेमिमा रॉड्रिग्‍ज की टीम ने 15 ओवर पहले जीता मैच
  • भारतीय महिला बल्‍लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 17 चौके और एक छक्‍का जमाया

लीड्स: जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (92*) की बदौलत नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने शनिवार को द हंड्रेड में वेल्‍श फायर को 15 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। वेल्‍श फायर ने पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार किया और 100 गेंदों में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए। जवाब में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 15 गेंदें शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

131 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से जेमिमा रॉड्रिग्‍ज और कप्‍तान लॉरेन विनफील्‍ड हिल ओपनिंग करने आए। स्मिथ ने हिल को खाता भी नहीं खोलने दिया और हेनेसे के हाथों कैच आउट कराकर सुपरचार्जर्स को पहला झटका दिया। इसके बाद लौरा वॉलवार्ट (1) रनआउट हुईं। होली आर्मीटेज (1) को क्‍लेरी ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। फिर मैथ्‍यूज ने बेस हीथ (12) को जॉर्ज के हाथों कैच आउट कराया।

भारत की तरफ से ऐसा करने वाली बनी पहली महिला खिलाड़ी

नॉर्दन सुपरचार्जर्स के 4 विकेट 19 रन के स्‍कोर पर गिर गए थे। यहां से जेमिमा रॉड्रिग्‍ज और एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (23*) ने पारी को संभाला। रिचर्ड्स ने एक छोर पर टिककर बल्‍लेबाजी की जबकि भारत की जेमिमा ने तूफानी पारी खेली। दाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने करीब 213 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए। जेमिमा ने केवल 43 गेंदों में 17 चौके और एक छक्‍के की नाबाद 92 रन बनाए। उन्‍हें एलिस रिचर्ड्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 112 रन की अविजित शतकीय साझेदारी की।

बता दें कि जेमिमा रॉड्रिग्‍ज द हंड्रेड में अर्धशतक जमाने वाली पहली महिला भारतीय बल्‍लेबाज बन गई हैं। इंग्‍लैंड की घरेलू किसी स्‍पर्धा में अर्धशतक जमाने वाली जेमिमा पहली महिला भारतीय बल्‍लेबाज भी बनी। इससे पहले युवराज सिंह ने 2003 यॉर्कशायर की तरफ से लेस्‍टरशायर के खिलाफ टी20 अर्धशतक जमाया था।

लिंसे स्मिथ की शानदार गेंदबाजी

इससे पहले हैली मैथ्‍यूज (30) और ब्रायोनी स्मिथ (19) की पारियों की मदद से वेल्‍श फायर ने 100 गेंदों में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए थे। नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से लिंसे स्मिथ ने 14 रन देकर सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। कैटी लेविक और एलिस डेविडसन रिचर्ड्स को दो-दो विकेट मिले। एलिजाबेथ रसेल के खाते में एक विकेट आया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर