SCL 2020: विराट कोहली के अनचाहे टी20 रिकॉर्ड को दोहरा बैठे रहमानउल्‍लाह गुरबाज

Rahmanullah Gurbaz: शपागीजा क्रिकेट लीग में रहमानउल्‍लाह गुरबाज ने विराट कोहली के अनचाहे टी20 रिकॉर्ड को दोहराया है। रहमानउल्‍लाह टी20 में अपना शतक जमाने से केवल एक रन से चूके।

rahmanullah gurbaj and virat kohli
रहमानउल्‍लाह गुरबाज और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • रहमानउल्‍लाह एसएलसी 2020 के 9वें मैच में 99 रन बनाकर रनआउट हुए
  • विराट कोहली सबसे पहले टी20 क्रिकेट में 99 रन पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज बने थे
  • रहमानउल्‍लाह गुरबाज ने विराट कोहली के अनचाहे टी20 रिकॉर्ड को दोहराया है

नई दिल्‍ली: किसी भी बल्‍लेबाज को रनआउट होना सबसे खराब लगता है। यह दर्द तब ज्‍यादा बढ़ जाता है, जब वो 99 रन के स्‍कोर पर रनआउट हो। क्रिकेट में ऐसे कई पल देखने को मिले जब बल्‍लेबाज 99 रन पर रनआउट होने के बाद निराश होकर डगआउट लौटा हो। जहां तक टी20 क्रिकेट की बात है तो तीन ऐसे मौके देखने को मिले जब बल्‍लेबाज 99 रन पर रनआउट हुआ।

1 विराट कोहली बनाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (2013)

2 मार्कस स्‍टोइनिस बनाम ब्रिस्‍बेन हीट (2017) और

3 रहमानउल्‍लाह गुरबाज बनाम अमो शार्क्‍स (2020)

गुरबाज इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्‍ट में जुड़ने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। वह शपागीजा क्रिकेट लीग के 9वें मैच में 99 रन बनाकर आउट हुए। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी काबूल ईगल्‍स के कप्‍तान गुरबाज अपनी टीम के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज साबित हुए, जिनकी पारी की बदौलत टीम ने स्‍कोरबोर्ड पर 223 रन का स्‍कोर खड़ा किया। हालांकि, गुरबाज पारी के 13वें ओवर में 99 रन पर रनआउट होकर लौट गए और शतक पूरा नहीं कर सके। गुरबाज ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और 8 छक्‍के जड़े।

विराट कोहली 2013 में 99 पर हुए थे रनआउट

2013 में इसी तरह की घटना पहली बार टी20 क्रिकेट में घटी थी, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स आमने-सामने थे। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 183 रन बनाए थे और उनके कप्‍तान ने सामने से नेतृत्‍व किया था। पावरप्‍ले में दोनों ओपनर्स के विकेट गंवाने के बाद कोहली ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम को इन झटकों का कोई असर नहीं पड़े।

विराट कोहली ने क्रीज पर पैर जमाए और एक से एक आकर्षक शॉट खेले। वह आखिरी गेंद पर रनआउट हुए, तब उनका स्‍कोर 99 रन था। 19वें ओवर में कोहली 76 रन पर खेल रहे थे। आखिरी ओवर की पहली पांच गेंदों पर कोहली ने 22 रन बनाकर अपना स्‍कोर 98 रन पर पहुंचा दिया था। मगर आखिरी गेंद पर वह दो रन लेने में नाकाम रहे और एक रन पूरा करने के बाद रनआउट हुए।

ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस भी इस दर्द को झेल चुके हैं। मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए मार्कस स्‍टोइनिस ने ब्रिस्‍बेन हीट के खिलाफ 51 गेंदों में 99 रन बनाए थे। स्‍टोइनिस भी 98 रन पर खेल रहे थे और दो रन लेने की फिराक में रनआउट हुए व शतक से चूक गए। स्‍टोइनिस की पारी पर भी पानी फिर गया क्‍योंकि मेलबर्न स्‍टार्स को हीट के खिलाफ 15 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर