फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ से पूछा 'दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज कौन है?', मिला ये जवाब

Who is the best ODI batsman, Steve Smith answers: आखिर दुनिया के नंबर.1 वनडे बल्लेबाज कौन है? फैंस ने इंस्टाग्राम पर स्टीव स्मिथ से ये सवाल पूछा तो उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 के लिए तैयार हैं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ
  • दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर फैंस के सवालों के जवाब दिए
  • एक फैन ने उनसे पूछा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है

मैनचेस्टर, 10 सितंबर: आए दिन क्रिकेट फैंस के बीच आंकड़ों और प्रदर्शन के आधार पर ये बहस होती रहती है कि वनडे क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? जिन दो नामों को लेकर सबसे ज्यादा टक्कर होती है, वो हैं- भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ। जाहिर तौर पर विराट कोहली के आंकड़े ज्यादा प्रभावित करने वाले हैं और अब तो खुद स्टीव स्मिथ ने मान लिया है कि विराट कोहली जैसा कोई नहीं है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाज बताया है। आगामी इंडियन प्रीमियर लीग और फिर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दोनों बल्लेबाजों का सामना होगा। मैदान पर जबर्दस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं।

इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही। उनसे एक प्रशंसक ने सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का नाम लेने को कहा तो उन्होंने कोहली का नाम लिया। कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 59.34 की औसत से 11867 रन हैं। उनके नाम 43 शतक हो चुके हैं और वह सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकार्ड से सात शतक पीछे हैं।

स्टीव स्मिथ के आंकड़े

वहीं अगर बात करें स्टीव स्मिथ की तो प्रतिबंध की वजह से एक साल क्रिकेट से दूर रहने वाले इस बल्लेबाज ने 125 मैचों वनडे मैचों में 42.46 की औसत से 4162 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में कुल 9 शतक जड़े हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के आंकड़े बेहतरीन हैं, इस प्रारूप में उन्होंने 73 मैचों में 62.84 के शानदार औसत से 7227 रन बनाए हैं, जिस दौरान उनके बल्ले से 26 टेस्ट शतक निकले हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर